World Boxing Championship : छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज मैरीकॉम ने घोषणा की है कि वह चोट के कारण इस साल होने वाली मुक्केबाजी महिला विश्व चैम्पियनशिप में नहीं खेलेंगी। विश्व चैंपियनशिप में कुल आठ पदक जीतने वाली 40 वर्षीय ने चोट की प्रकृति के बारे में नहीं बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह जल्द ठीक होने की उम्मीद कर रही हैं।

आईबीए विश्व चैंपियनशिप इस साल एक मई से 14 मई तक उज्बेकिस्तान के ताशकंद में आयोजित की जाएगी। मैरीकॉम ने कहा- मैं चोट के कारण IBA महिला विश्व चैम्पियनशिप 2023 में भाग नहीं ले पाऊंगी। मैं जल्द ही ठीक होने की कोशिश कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि हम इस चैंपियनशिप से और अधिक चैंपियन मिल सकते हैं। मैं प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देती हूं।

अब तक के महानतम भारतीय एथलीटों में से एक मैरीकॉम विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे सफल मुक्केबाज हैं। वह पहली सात विश्व चैंपियनशिप में से प्रत्येक में पदक जीतने वाली एकमात्र महिला मुक्केबाज हैं, और आठ विश्व चैम्पियनशिप पदक जीतने वाली एकमात्र मुक्केबाज (पुरुष या महिला) हैं। मैरी दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 2014 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज हैं। उन्होंने 2021 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक भी जीता था।