पार्टी, फंक्शन में जाना है लेकिन चेहरे को चमकाने के लिए पॉर्लर जाने का बिल्कुल वक्त नहीं, तो घर पर भी थोड़ी मेहनत से आप ला सकती हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो। फल और सब्जियों के सेवन से सेहत तो सुधरती ही है साथ ही साथ ये स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं। तो आज हम किन चीज़ों के इस्तेमाल से बस 15 मिनट में ला सकते हैं चेहरे पर निखार।  

टमाटर फेस पैक : टमाटर के गूदे को बारीक़ पीस लें। इसमें हल्दी और दूध डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं।सूखने के बाद नॉर्मल पानी से धो लें।

बेसन फेस पैक : बेसन के लगातार इस्तेमाल से तो चेहरे का रंगत निखरती ही है लेकिन इससे इंस्टेंट ग्लो भी मिलता है।बेसन में गुलाब जल या कच्चा दूध मिलाकर पैक बनाएं।चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर नॉर्मल पानी से धो लें।

पोटैटो फेस पैक : आलू को पीसकर इसका पेस्ट बना लें। इसमें नींबू का रस भी मिला लें।चेहरे पर अप्लाई करें। सूख जाने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।
एप्पल फेस पैक : सेब को टुकड़ों में काटें और इसमें शहद मिलाकर बारीक़ पीस लें।इस पैक को 15 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें फिर नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें।
मुल्तानी मिट्टी फेस पैक : मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।ध्यान रहे ऑयली स्किन है तो मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बहुत फ़ायदेमंद है। लेकिन ड्राई स्किन वालों के लिए ये फेस पैक बिल्कुल नहीं।
हनी फेस पैक : शहद में थोड़ा-सा नींबू का रस मिलाकर फेस पैक बना लें।इसे चहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें।इंस्टेंट ग्लो के साथ स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर करने में भी ये फेस पैक है बेहद फायदेमंद।