आगरा | आगरा में लगातार तीसरे दिन भी बुधवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। जीरो दृश्यता के साथ रात में कड़ाके की ठंड ने लोगों को गलन भरी सर्दी का एहसास करा दिया। कोहरे के कारण ताजमहल का रात में दीदार करने की ख्वाहिश रखने वालों को मायूस होना पड़ा। यमुना किनारे ताजमहल पर कोहरे की चादर शाम सात बजे से ही छा गई, जिससे रॉयल गेट के रेड सैंड स्टोन प्लेटफार्म से ताजमहल का दीदार नहीं हो पाया। रात में अंधेरा और कोहरे की चादर के कारण लोगों को ताज की झलक तक नजर नहीं आई। ताजमहल के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि पर्यटकों की संख्या कम रही है।

कोहरे को देखते हुए ही शरद पूर्णिमा से पहले बृहस्पतिवार के लिए टिकटों की बुकिंग कम हुई है। आज सुबह भी कोहरा छाया रहा। कोहरे के साथ सूरज पर बादलों का पहरा है। सुबह 10 बजे तक सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो सके।आगरा में बुधवार को अधिकतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 8 डिग्री नीचे हैं। धूप खिलने के बाद भी दोपहर में चली शीतलहर के कारण लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली।

न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री नीचे है। शाम को पांच बजे के बाद सूर्यास्त होते ही फिर से कोहरा छाने लगा।बृहस्पतिवार को कोल्ड डे कंडीशन बनी हुई है। रातभर घना कोहरा छाया रहा। सुबह भी कोहरे में लिपटी रही, जिससे हाईवे पर वाहन रेंगकर चले। गलन ने लोगों को बेहाल कर दिया। न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस पहुंचने से लोग ठिठुरते नजर आए।हाल ये रहा कि घर से बाहर निकले लोग अलाव का सहारा ढूंढते रहे।

वहीं चौराहों पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी भी सर्दी से परेशान नजर आए।सड़कों पर सुबह दस बजे भी शाम जैसा नजारा दिखाई दिया। काम से बाहर निकले बाइक सवारों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक अगले तीन दिनों में सुबह कोहरा छाया रहेगा। घने कोहरे के कारण सुबह दृश्यता बेहद कम रहेगी, वहीं दिन में धूप खिलने के आसार हैं, पर शाम को फिर जल्दी कोहरा शुरू हो सकता है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में भी गिरावट के आसार हैं।