लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सपा सरकार घोषणा करने में बड़ी माहिर थी, करती कुछ नहीं थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम समस्या पर नहीं, समाधान पर ध्यान देते हैं। उन्होंने कहा कि कभी भी उत्तम समय नहीं आता, समय को उत्तम बनाना पड़ता है। किसी भी परिस्थिति में हमको काम करना पड़ेगा। जनता के प्रति हमारी जवाबदेही है। उन्होंने कहा कि अब नए भारत का नया उत्तर प्रदेश बन रहा है। डबल इंजन की सरकार में प्रदेश बहुमुखी विकास कर रहा है।
मुख्यमंत्री एवं नेता सदन योगी आदित्यनाथ मंगलवार को विधानसभा में बजट चर्चा पर सरकार का पक्ष रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाये गए सवालों का सिलसिलेवार जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है। आजादी के समय देश और उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय एक जैसी थी फिर देश की आय बढ़ती चली गई। 2017 में यूपी में प्रति व्यक्ति आय देश का एक तिहाई ही रह गई। ये बताता है कि यहां किस तरह कार्य हुआ। हमने प्रदेश का बजट दो गुना कर दिया है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष के बजट पर भाषण को बहका हुआ करार देते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपने भाषण में कभी-कभी फिसल भी जा रहे थे। वो ऐसे मुद्दे पर आ गए, जिनका बजट से कोई वास्ता नहीं था। लेकिन इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने समाजवाद के बहाने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों को स्वीकार किया है यह अच्छा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओ का आधार पंडित दीनदयाल जी के ‘अंत्योदय’ विचार हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास का हर काम हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मैं अन्नदाता किसानों को पीएम किसान योजना अंतर्गत 11वीं किस्त भेजने के एक कार्यक्रम में था। उत्तर प्रदेश के 2.55 करोड़ किसान पीएम किसान योजना से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि आप समस्या के बारे में सोचते हैं, हम समाधान के बारे में सोचते हैं। फर्क साफ है। उत्तम समय कभी नहीं आता। समय को उत्तम बनाना होता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में यही अंतर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का प्रयास शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का जारी है। सरकार प्रदेश की जनता के कल्याण के लिए काम कर रही है। प्रदेश में 2014 के बाद से जनता को सरकार की योजनाओं का असली लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने जो पिछला बजट हमने पेश किया था इस बार उसका आकार बढ़ाया है। इस बार हमने छह लाख 15 हजार करोड़ का बजट पेश किया है। यह बजट प्रदेश की 25 करोड़ जनता को समर्पित है। प्रदेश में बैंकों का व्यवसाय बढ़ा है। प्रदेश की जनता को पांच लाख बीस हजार करोड़ का लोन वितरित किया गया है। बैंकिंग कॉररेस्पॉडेंट सखी बैंक को लेकर घर-घर तक लेकर पहुंची है।