मैनपुरी विकास खंड जागीर क्षेत्र के किसान बेसहारा गोवंशों से परेशान हैं। सोमवार को उनका धैर्य जवाब दे गया। किसानों ने बेसहारा गोवंशों को घेरकर जागीर स्थित ब्लॉक में बंद कर दिया। मुख्य गेट पर ताला लगातार प्रदर्शन किया। सूचना मिलते ही अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए। समझा-बुझाकर किसानों को शांत कराया और गोवंश को गोशाला भेज दिया गया।
गांव मलिकपुर, सगामई, जागीर आदि में बेसहारा गोवंश खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। कई बार किसानों ने अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। सोमवार को किसान नेता राजा ठाकुर के नेतृत्व में तीन गांवों के किसानों ने बेसहारा गोवंश को घेरकर एकत्रित किया और सुबह दस बजे के करीब ब्लॉक जागीर पहुंच गए। किसानों ने लगभग एक सैकड़ा गोवंशों को ब्लॉक परिसर में बंद करके मुख्य द्वार पर ताला डाल दिया। सुबह जब ब्लॉक के अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो उन्हें गोवंश बंद मिलने के साथ ही ताला लगा मिला। सूचना पर खंड विकास अधिकारी जितेंद्र कुमार और चौकी प्रभारी विश्वेंद्र पूनिया मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान उनकी सुनने के लिए तैयार नहीं हुए। किसान लगातार प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। लगभग पांच घंटे बाद बात बनी। बीडीओ ने ग्राम प्रधान अंशुल कुमार और पंचायत सचिव रोहित जौहरी को बुलाकर गोवंशों को गोशाला भेजा। कुछ गोवंश खजुरिया स्थित गोशाला तो बाकी गोवंश मैनपुरी स्थित गोशाला भेजे गए।पहले होती सुनवाई तो नहीं आती ये नौबत बेसहारा गोवंशों को एकत्रित कर ब्लॉक पहुंचे किसान प्रशासन की कार्यशैली से नाराज थे। उन्होंने कहा कि कई बार उन्होंने ब्लॉक और तहसील पर इसकी शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मजबूरी में उन्हें ये कदम उठाना पड़ा। अगर प्रशासन पहले उनकी बात सुन लेता तो ये नौबत नहीं आती। इस दौरान रामप्रकाश, बलराम सिंह, विजेंद्र सिंह, अफजल अली, सुनील कुमार, जगवीर सिंह, ब्रजेश दिवाकर, उमेश यादव, नीरज कुमार, रामपाल राजपूत, कमलेश, संजय यादव, प्रमोद कुमार, चंद्रप्रकाश मौजूद रहे। 
किसान गोवंश लेकर ब्लॉक कार्यालय आए थे। उन्हें समझाते हुए गोवंशों को गोशाला भेजा गया है। किसानों ने पूर्व में गोवंशों से संबंधित कोई शिकायत नहीं की थी। अगर शिकायत प्राप्त होती तो कार्रवाई जरूर की जाती।
-जितेंद्र कुमार, बीडीओ जागीर।