जयपुरः राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर प्रदेश कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता हैं। इन नेताओं की सिफारिश पर पर्चा लीक करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले बाबूलाल कटारा को राज्य लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया था।

वहीं दोनों नेताओं के रिश्तेदारों के नाम पर्चा लीक मामले में सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार इन दोनों नेताओं के बारे में ईडी के अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैं। ईडी अगले एक-दो दिन में आयोग के अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय और अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है।

23 को नोटिस

सूत्रों के अनुसार ईडी ने इस मामले में कुल 23 लोगों को नोटिस भेजा है। पर्चा लीक मामले में राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए आयोग के बर्खास्त सदस्य बाबूलाल कटारा के खिलाफ ईडी को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। कटारा से भी उनके सदस्य बनने की योग्यता को लेकर सवाल पूछे जाने हैं।

ईडी को शक है कि सीनियर टीचर भर्ती के पेपर लीक से पहले हुए एग्जाम में भी कटारा का हाथ रहा है। एसओजी ने उसकी गिरफ्तार की। हालांकि कटारा से पूर्व के पेपर लीक प्रकरणों के बारे में भी किसी एजेंसी ने अब तक पूछताछ नहीं की। ईडी की जांच में सामने आया कि पर्चा लीक मामले में आरोपित सुरेश ढाका कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और आधा दर्जन भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के संपर्क में था।

CM गहलोत के पुत्र वैभव के खिलाफ शिकायत

इस बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को जयपुर स्थित ईडी के कार्यालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।