वीगन हेयर डाई आपके बालों को कलर करने के अलावा उसे मजबूत भी बनाता है और डैमेज को रिपेयर करने में भी मदद करता है। यह तत्व आपके बालों को नैचुरल तरीके से नमीयुक्त और पोषक तत्वों से लैस बनाए रखते हैं।
डैमेज होने से रोकता है : बालों को झड़ने और टूटने का सबसे बड़ा कारण है। सामान्य हेयर डाई केमिकल से बनाए गए होते हैं। इससे बाल ज्यादा रूखे और कमजोर होकर बीच से टूटने लगते हैं लेकिन वीगन हेयर डाई को आप बेझिझक होकर इस्तेमाल करें। इसमें पैराबीन्स, हाइड्रोजन पेरॉक्साइड और अमोनिया जैसे केमिकल्स होते हैं जो बालों को होने वाले नुकसान से बचाते हैं।
बालों की नमी बरकरार रखता है : वीगन हेयर डाई में ऐसे ऑयल्स का इस्तेमाल किया जाता है जो बालों की ग्रोथ को फिर से बढ़ाने के साथ ही उसे मॉयस्चराइज भी करते हैं। इसके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना कम, बालों की बेहतर बनावट के लिए, चमकदार और मुलायम बाल देखने को मिलते हैं।
स्कैल्प की समस्या करता है दूर : डैंड्रफ हो, एक्जिमा या फिर सोरायसिस, हर तरह की प्रॉब्लम दूर करता है वीगन हेयर प्रोडक्ट। इसमें कई तरह के नेचुरल तत्व मौजूद होते हैं जो इन समस्याओं का कारगर इलाज है। इससे बालों की ग्रोथ भी अच्छी होने लगती है।
स्किन फ्रेंडली है यह प्रोडक्ट : नॉर्मल हेयर डाई में नट या सोया हो सकता है, जो त्वचा पर नकारात्मक प्रतिक्रिया जैसे- जलन, लालिमा, सूजन और खुजली की वजह बन सकता है। जब तक आपको किसी विशेष पौधे या सब्जी से एलर्जी नहीं होती है तब तक कई तरह के वीगन हेयर डाई आपकी त्वचा के लिए सुरक्षित हैं।