ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने पहली पारी में भी शानदार 137 रनों की यादगार पारी खेली थी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए ट्रैविस हेड की जगह टीम में जगह मिली थी। उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरी पारी में भी 131 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्के की बदौलत शतक पूरा किया।

अगस्त 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में भी 260 गेंदों में 137 रन बनाए। 2019 एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था। जिसके बाद सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे मैच की दोनों पारियों में उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा है।

इससे पहले पहली पारी में सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद ख्वाजा की पत्नी रेचेल मैकलेलन और बेटी आयशा राहिल ख्वाजा उस्मान की सेंचुरी पूरी होते ही खुशी से झूम उठीं थी। ख्वाजा की बेटी अभी महज डेढ़ साल की है। ख्वाजा ने इस पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने 260 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली और इस दौरान 13 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में आठ विकेट पर 416 रनों पर पारी घोषित कर दी। ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे। ख्वाजा के अलावा स्टीव स्मिथ ने 67 रनों की पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में यह ख्वाजा का 9वां शतक है।