बाड़मेर जिले के गुडामालानी सिणधरी बालोतरा से होकर गुजरने वाले मेगा हाइवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में दुर्घटनाग्रस्त वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे हादसों में मेगा हाइवे के आसपास के इलाकों में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं होने के चलते समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता है। ऐसे में कई लोग हादसों में शिकार होकर जिंदा ही जल जाते हैं।ऐसा ही हादसा सिणधरी मेगा हाइवे पर स्थित चौराहे पर हुआ। जब केमिकल से भरा टैंकर टायर फटने पर बेकाबू होकर चाय की दुकानों में घुस गया। एक्सीडेंट में केमिकल रिसाव से तुरंत आग लग गई। हादसे में चाय की दुकान पर मौजूद दो लोग जिंदा जल गए। दोनों शव दुकानों में संचालित हो रही चाय की थड़ी वाले और टैंकर चालक के बताए जा रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मेगा हाईवे गुडामालानी की ओर से आ रहे टैंकर का अचानक टायर फट गया। टायर फटने से बेकाबू टैंकर भंवरु भांभू की चाय पानी की दुकान और रेस्ट्रो के अंदर घुस गया। टैंकर से केमिकल रिसाव और होटल में रखे गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग इतनी विकराल हो गई कि आसपास की 5 से 6 दुकानों को चपेट में ले लिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दुकानों के पास में स्थित कच्ची बस्ती को भी खाली करवाया।

हादसे में गनीमत यह रही कि टैंकर के चाय रेस्ट्रो में घुसने के चलते केमिकल के रिसाव और गैस टंकी में आग भभकने के बाद टैंकर का केवल आगे का ही हिस्सा जला। टैंकर के पीछे भरे कंटेनर तक आग नहीं पहुंची और वह फटने से बच गया। सिणधरी कस्बे और आसपास के इलाके में फायर ब्रिगेड नहीं होने के चलते आगजनी की घटनाओं में गुडामालानी, बालोतरा और बाड़मेर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवानी पड़ती हैं, जिसके चलते ऐसे हादसों में काफी नुकसान हो जाता है।