हनुमानगढ़ के संगरिया थाना क्षेत्र के चक 6 रासूवाला में पड़ोसी के खेत में सरसों की फसल काट रहे युवक पर बाइक सवार दो व्यक्तियों द्वारा फायर कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हनुमागढ़ में युवक की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र उर्फ सेन्दू सुथार (35 साल) निवासी वार्ड नंबर 34 और संदेश उर्फ सेण्डी विश्नोई (28 साल) निवासी वार्ड नंबर सात संगरिया हाल रोही भगतपुरा थाना संगरिया को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल दो पिस्टल और 13 कारतूस बरामद किए हैं।

15 मार्च को 27 साल के मनिन्द्र सिंह का हुआ था मर्डर

एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि घटना के संबंध में 15 मार्च को चक 6 आईडीजी रोही रासूवाला निवासी जगसिर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि सुबह उसका बेटा मनिन्द्र सिंह (27 साल) पड़ोसी के खेत में सरसों निकालने गया हुआ था। शाम करीब पांच बजे एक बाइक पर आए दो जवान उम्र के लड़कों ने पीछे से मनिंद्र के सिर में गोलियां चलाई। अस्पताल में डॉक्टर ने मनिन्द्र को मृत घोषित कर दिया।

पिता ने सुरेंद्र उर्फ सेन्दू पर हत्या का शक जताया। घटना की गंभीरता को देख आईजी ओमप्रकाश के निर्देश पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी चौधरी ने एएसपी जस्सा राम बोस, सीओ प्रतीक मिल के सुपरविजन और एसएचओ सुभाष चंद्र कच्छावा के नेतृत्व में थाना स्तर पर तीन टीमें गठित कीं। डीएसटी ने नामजद आरोपी सुरेंद्र उर्फ सेन्दू की तलाश में सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी। तकनीकी सहायता और सूचनाएं जुटाकर आरोपी सुरेंद्र उर्फ सेन्दू और संदेश उर्फ सेण्डी को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल दो पिस्टल, 13 जिंदा कारतूस दोनों से अलग-अलग बरामद किए गए।

20 लाख के लेनदेन के विवाद में हुई रंजिश, घर बुलाकर की थी मारपीट

मृतक मनिन्द्र सिंह और सुरेश उर्फ सेन्दू का आपस में 20 लाख रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। दो साल पहले मनिंद्र ने सुरेंद्र को बातचीत के लिए घर बुलाया। घर बुलाकर बंधक बनाकर मारपीट की गई। इस घटना को लेकर सुरेंद्र मन ही मन कुंठित होता रहा और बदला लेने की साजिश करने लगा। यह बात सुरेंद्र उर्फ सेन्दू ने अपने दोस्त संदेश उर्फ सेण्डी को बताई और दोनों ने मिलकर मनिन्द्र सिंह की हत्या की योजना बना ली। घटना के रोज दोनों बाइक से मृतक के गांव पहुंचे और पीछे से सिर में गोली मारकर हत्या कर फरार हो गए। पुलिस अब इन दोनों को शरण देने वालों के संबंध में इन्वेस्टिगेशन कर रही है। इस कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम में सीओ प्रतीक मील, एसएचओ संगरिया सुभाष चंद्र, एसआई रणवीर सिंह, राजपाल सिंह, कॉन्स्टेबल हरीश वर्मा, पूनम सिंह, आरिफ, राजेंद्र गंगा विशन, रिंकू कुमार, मनदीप सिंह, रमेश कुमार और थाना, चौकी स्टाफ और डीएसटी टीम शामिल रहे।