नई दिल्ली : दिग्गज एथलीट और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी ऊषा शनिवार चार फरवरी को मीडिया के सामने अचानक रो पड़ीं। वह केरल के कोझिकोड जिले में अपने अकादमी परिसर में अवैध निर्माण से परेशान हैं। मीडिया के सामने रोते हुए उन्होंने बताया कि यह बच्चियों की सुरक्षा का मामला है। कोई बिना इजाजत के कैसे छात्राओं के कैंपस में घुस सकता है?

पीटी ऊषा ने कहा कि उनके सांसद बनने के बाद से यह मामला तेजी से बढ़ा है। उन्होंने मीडिया के सामने कहा, ''अवैध निर्माण के बारे में पानागढ़ पंचायत को जानकारी दी गई है। अकादमी में ट्रेनिंग लेने वाली लड़कियों की सुरक्षा की जानी चाहिए। मुझ पर निजी हमले बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।"

पीटी ऊषा ने मुख्यमंत्री से मांगी मदद
पीटी ऊषा को जुलाई 2022 में भाजपा द्वारा राज्य सभा के लिए नामित किया गया था। उन्होंने केरल की सरकार और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से इस मुद्दे में हस्तक्षेप करने और परिसर में कथित अतिक्रमण को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा कि महिला एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।

ओमान चांडी सरकार ने लीज पर दी थी जमीन
पीटी ऊषा ने कहा, "कैंपस के ठीक बीच में किसी ने अवैध निर्माण किया था और जब हमने पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसके लिए पंचायत अधिकारियों की मंजूरी है। इस अतिक्रमण पर सवाल उठाने पर स्कूल प्रबंधन को भी अभद्र व्यवहार का शिकार होना पड़ा। 30 एकड़ की जमीन पर ऊषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स स्थित है। राज्य की पिछली ओमान चांडी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 30 साल के लिए उन्हें यह लीज पर मिली थी।''