बिलासपुर । प्रार्थी अमन श्रीवास निवासी अशोक नगर सरकंडा का रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके घर के सामने खडे हाईवा से दो नगर बैटरी एवं जैक को अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है रिपोर्ट पर थाना सरकंडा में अपराध कमांक 227/2021 धारा 379भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया इसी प्रकार  20 फरवरी को प्रार्थी ऋषि राज रजक द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि बंगालीपारा सरकंडा स्थित उसके प्लॉट में बने मकान का ताला तोडकर अज्ञात आरोपी द्वारा टुल्लू पंप एवं बर्तन वगैरह चोरी कर ले गया है।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सरकंडा में अपराघ कमांक 228/2021 धारा 457, 380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया घटना की सूचना जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अति. पुलिस अधीक्षक(शहर) उमेश कश्यप, नगर पुलिस अधीक्षक(सरकंडा) निमिषा पाण्डेय को दी गई,जिस पर आरोपियों कि पतासाजी कर गिरफतारी करने के निर्देश प्राप्त हुए जिस पर थाना प्रभारी सरकंडा निरीक्षक जे. पी. गुप्ता के नेतृत्व में तत्काल टीम गठित कर आरोपियों के पता तलाश शुरू किया गया 
पतासाजी के दौरान टीम को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि हरश्रृंगार कालोनी अटल आवास सरकंडा में रहने वाला गणेश यादव चोरी का सामान बैटरी , टुल्लू पंप, जैक वगैरह विकी करने के लिये ग्राहक तलाश कर रहा है कि सूचना पर सरकंडा पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर गणेश यादव को पकडकर पूछताछ किये जो पहले पुलिस को गुमराह करते रहा बारीकी से पूछताछ करने पर अपने साथी राजकुमार टण्डन एवं धनेश्वर ध्रुव के साथ मिलकर अनेक स्थानो पर चोरी करना स्वीकार किये राजकुमार टण्डन पूर्व में भी सायकल चोरी के मामले में जेल जा चुका है तथा वर्तमान में अपने गणेशनगर चुचुहियापारा के मकान के मकान को छोडकर छठघाट सरकंडा के पास छिपकर रहना पाया गया जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया ।
पूछताछ पर वह भी अनेक स्थानो से सायकल बर्तन वगैरह चोरी करना स्वीकार किया । धनेश्वर ध्रुव से भी पूछताछ पर अपने साथियों के साथ मिलकर अशोक नगर सरकंडा एवं राजस्व कालोनी के पास से बैटरी, जैक वगैरह चोरी करना स्वीकार किये है आरोपियो के पास से बैटरी जैक दुल्लू पंप सहित अन्य सामाग्री कुल कीमती करीब 1,00,000रू का सामान बरामद किया गया है आरोपियों के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपियों को गिरफतार कर न्यायालय पेश किया गया ।