ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल मार्श ने आईपीएल से अपना नाम वापसी ले लिया है। मिचेल के नाम वापस लेने से आईपीएल के 14 वें सत्र के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम को झटका लगा है। मार्श को सनराइजर्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था पर अब उसके नहीं खेलने से टीम को निराशा हो रही है। मार्श ने जैव सुरक्षा धेरे बायो बबल की परेशानियों को देखते हुए अपना आम इस लीग से वापस लिया है। यह खिलाड़ी परिवार के साथ समय बिताना चाहता है और इस कारण बायो बबल के अंदर नहीं जाना चाहता है। इस क्रिकेटर ने बीसीसीआई और सनराइजर्स को आईपीएल नहीं खेलने की जानकारी दे दी है। 
गौरतलब है कि आईपीएल के नए बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के तहत मिचेल मार्श को भारत आने पर 7 दिन तक होटल के कमरे में पृथकवास पर रहना पड़ता। इसके बाद उन्हें 50 दिन जैव सुरक्षित घेरे (बायो बबल) में बिताने पड़ते। मार्श ने यही देखते हुए आईपीएल 2021 में नहीं खेलने का फैसला किया। वह पिछले सत्र में भी केवल एक मैच ही खेल पाये थे। तब उनके पैरों में चोट लग गई थी जिसके बाद वो कोई मैच नहीं खेल पाए और उनकी जगह हैदराबाद ने जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया था। इस बार मार्श की जगह सनराइजर्स इंग्लैंड के किसी क्रिकेटर को शामिल करने जा रहा है हालांकि अभी उसके नाम का खुलासा नहीं हुआ है। 

जोस हेजलवुड 
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपना नाम वापस ले लिया है। हेजलवुड ने एशेज और टी20 विश्व कप को देखते हुए यह फैसला किया है। इस गेंदबाज ने कहा है कि वह इन अहम मुकाबलों के लिए अपने को तरोताजा रखना चाहता है। हेजलवुड को आईपीएल के लिए अपनी टीम सीएसके से जुड़ना था पर उन्होंने 9 अप्रैल से 30 मई तक चलने वाली इस टी20 लीग से हटने और अगले 2 महीने घर में बिताने का फैसला किया है। 
इस गेंदबाज ने पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में भी सीएसके की ओर से तीन मैच खेले थे। हेजलवुड ने कहा, ‘हमने पिछले 10 महीने जैव सुरक्षित माहौल में बिताए हैं और इस बीच अलग-अलग समय में पृथकवास में भी रहना पड़ा, इसलिए मैंने क्रिकेट से कुछ समय के लिए आराम लेने तथा अगले 2 महीने ऑस्ट्रेलिया में अपने घर में बिताने का निर्णय किया है।' 
उन्होंने कहा, ‘हमारा आगे व्यस्त कार्यक्रम है और मैं आस्ट्रेलिया की तरफ से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहना चाहता हूं।' इस तेज गेंदबाज से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के जोश फिलिप और सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श ने भी आईपीएल से हटने का निर्णय किया। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ अन्य खिलाड़ी भी आईपीएल से नाम वापस ले सकते हैं। 

जेसन रॉय शामिल 
आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ अप्रैल से शुरु हो रहे आईपीएल सत्र के लिए ऑलराउंडर मिचेल मार्श की जगह इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को शामिल किया है। इससे पहले मार्श ने बायो बबल की परेशानियों को देखते हुए आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। आईपीएल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार  सनराइजर्स ने रॉय को मिशेल मार्श की जगह शामिल किया है जिन्होंने निजी कारणों से पूरे सत्र से खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। मार्श ने साल 2010 में अपना आईपीएल पर्दापण किया था, उन्होंने इस लीग में कुल 21 मैच खेले हैं। वहीं रॉय ने साल 2017 में गुजरात लायंस के लिए आईपीएल खेला था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए साल 2018 में खेला था। रॉय ने कुल आठ मैच खेलकर एक अर्धशतक के साथ ही 179 रन बनाए हैं। हैदराबाद की टीम ने रॉय को उनके दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य में शामिल किया है। इस बल्लेबाज को शुरुआत में किसी टीम ने नहीं खरीदा था जिसपर उसने निराशा भी जाहिर की थी।