जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव निकट आते ही नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। कांग्रेस और भाजपा सहित अन्य राजनीतिक पार्टियों के नेता एक-दूसरे को राजनीतिक तौर पर कमजोर करने में जुटे हैं। अब भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिवार ने मारीशस और लंदन की फेक (फर्जी) कंपनियों के जरिये होटल व्यवसाय में हजारों करोड़ का बेनामी निवेश किया है।

मीणा ने कहा कि वे गहलोत परिवार की कारगुजारियों की शिकायत प्रवर्तन निदेशालय में शिकायत करेंगे। बृहस्पतिवार को जयपुर स्थित भाजपा कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए मीणा ने कहा,सीएम के पुत्र वैभव गहलोत और उनकी पत्नी हिमांशी व्यवसायी रतनकांत शर्मा के साथ मिलकर होटल का कारोबार करते हैं।

उन्होंने उदयपुर के रैफल्स एवं ताज अरावली होटल,माउंट आबू के निमड़ी पैलेस एवं जयपुर के फेयर माउंट होटल में अवैध भूमि ढंग से भूमि रूपांतरण व निर्माण करने का आरोप लगाया है। मीणा ने कहा,उदयपुर की उदयसागर झील के पेटे की जमीन पर रैफल्स होटल का निर्माण किया गया है। जिसमें दो हेक्टेयर जमीन का अवैध तरीके से रूपांतरण किया गया है।

निर्माण कार्य इस तरह से किया गया है जिससे जमीन झील पेटे से बाहर नजर आ सके । उदयपुर के ही ताज अरावली होटल का निर्माण वन विभाग की जमीन के साथ ही चारागाह भूमि पर अवैध तरीके से किया गया है। मीणा ने दो मारीशस की दो फर्जी कंपनियों के माध्यम से होटल व्यवसाय में काला धन लगाकर सफेद करने का आरोप भी लगाया। हालांकि मीणा ने आरोपों से जुड़े कोई दस्तावेज मीडिया को नहीं सौंपे हैं। उधर वैभव और कांग्रेस ने इस मामले में को बयान नहीं दिया है।