छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चोरों का कॉन्फिडेंस बेहद हाई है। अब पूर्व मुख्य सचिव आरपी मंडल की पत्नी का फोन ही चुरा लिया। ये चोरी भी किसी ऐसे-वैसे चोर ने नहीं की है। बल्कि हाईप्रोफाइल लुक में मॉल में घूम रही एक लड़की ने की है। इसकी हरकत मॉल में लगे CCTV में कैद हो चुकी है। मामले की शिकायत देवेेंद्र नगर पुलिस थाने में की गई है। अब पुलिस इस लड़की की तलाश में है जिसने प्रदेश के सबसे बड़े प्रशासनिक पद पर रहे IAS ऑफिसर की पत्नी को अपना शिकार बना दिया।

ये है पूरा मामला
ये चोरी 19 जुलाई की शाम के वक्त हुई है। घटना की शिकायत पूर्व CS की सुरक्षा में लगे गार्ड ने की है। उसने पुलिस को बताया कि वह मैडम के साथ देवेंद्र नगर स्थित सिटी सेंटर मॉल गया था। मैडम कपड़े वगैरह देखने मॉल में बनी ग्लोबस शॉप में गईं। तभी किसी ने उसका मोबाइल चोरी कर लिया। अचानक मैडम का ध्यान गया कि मोबाइल उनके पास नहीं है, तो उन्होंने दुकान के लोगों से संपर्क किया। फिर पुलिस के पास मामला पहुंचा।

अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि पूर्व CS की पत्नी जब शॉपिंग के लिए कपड़े देख रहीं थीं तो उनके मोबाइल फोन पर एक युवती नजर गड़ाए पीछा कर रही थीं। शॉपिंग में मशगूल होने पर उनका ध्यान नहीं गया। इसी का फायदा लड़की ने उठा लिया। पूर्व CS की पत्नी को पता ही नहीं लगा कि लड़की ने कब हाथ की सफाई दिखा दी। युवती बड़े ही आराम से मोबाइल को लेकर मॉल में टहलते हुए बाहर निकल गई। वो कुछ दूरी तक पैदल जाती दिखी।

रायपुर में चुनिंदा लोगों के पास ही है ये फोन
पुलिस से की गई शिकायत में बताया गया है कि पूर्व CS की पत्नी के पास सैमसंग ग्लैक्सी Z Fold 25 G फोन था। बाजार में इसकी कीमत 1 लाख से अधिक है। ये सैमसंग ब्रांड के सबसे महंगे फोन में से एक है। यह फोन बीच में से फोल्ड हो जाता है। इस तरह की टेक्नोलॉजी इस वक्त किसी दूसरे बड़े ब्रांड के पास नहीं है। रायपुर में कुछ चुनिंदा लोगों के पास ही ये महंगा फोन है। चूंकि ये आकर्षक है इसलिए शायद महिला चोर को भी पसंद आ गया और ये चोरी हो गई।