केंद्र सरकार की योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ा एक बड़ा अपडेट लेकर आए हैं. बता दें कि इसकी 14वीं किस्त जारी होने है, जिसका किसान भाइयों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है. इस योजना के तहत 13 किस्तों की रकम किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है.

अब अगली यानी की 14वीं किस्त जल्दी की जारी होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि अगली किस्त जून में आएगी. अगर आप भी अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो यहां जानिए कि कब योजना की 14वीं किस्त मिल सकती है. 

देश के किसान भाइयों को मोदी सरकार की ओर से आर्थिक मदद के तौर पर साल भर में 6 हजार रुपये की तीन किस्ते जारी की जाती है. इसके तहत चार महीने के अंतराल पर दो-दो हजार रुपये करके किसानों के खाते में भेज जाते हैं. 

अब इस योजना के तहत अब 14वीं किस्त किसानों के खाते में भेजे जाने हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस किस्त की रकम जून के तीसरे सप्ताह में किसानों को जारी कीजा सकती है. हालांकि, इस मामले पर मोदी सरकार ने कोई अपडेट या ऑफिशियल अनाउंसमेंट अब तक नहीं की गई है. 

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को किसानों के खाते में डाली थी. इस लिहाज से देखा जाए तो मोदी सरकार के पास अगली किस्त जारी करने का समय जुलाई 2023 तक है. ऐसे में जून से लेकर जुलाई के बीच कभी भी 14वीं किस्त का पैसा भेजने के कयास जोरों पर है. 

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं, लेकिन अब तक इस योजना के तहत ई-केवाईसी और भू-सत्यापन की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए हैं तो कर लें, वरना आपकी 14वीं किस्त की राशि अटक सकती है. भू-सत्यापन के लिए आपको कृषि विभाग कार्यालय पर जाना होगा.