जालोर। जोधपुर संभाग के जालोर जिले के सायला थाना इलाके के  प्राइवेट स्कूल में एक दलित छात्र से मारपीट करने के बाद उसकी मौत हो गई। इस मामले में बच्चे के परिजनों ने थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। परिजनों का आरोप है कि बच्चे ने स्कूल में पानी की मटकी को छू लिया था। इस वजह से शिक्षक ने उसके साथ गंभीर मारपीट की। इससे बच्चे की कान की नस फट गई थी। बच्चे का पिछले करीब 25 दिन से अहमदाबाद में इलाज चल रहा था। वहां उसकी मौत हो गई।
  पुलिस के अनुसार मामला सायला थाना इलाके के सुराणा गांव से जुड़ा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला और पुलिस उपाधीक्षक हिम्मत सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक हिम्मत सिंह को सौंपी है। वहीं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने भी इसकी जांच के लिये कमेटी गठित की है। उनके आदेश में कहा गया है कि सरस्वती विद्या मंदिर सुराणा में एक बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है। इसकी जांच पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (पीईईओ) अशोक कुमार दवे और प्रतापराम को जांच सौंपी है।
  परिजनों ने बताया कि उनका बच्चा इंद्र मेघवाल सुराना गांव के ही सरस्वती विद्या मंदिर में तीसरी कक्षा में पढ़ता था। परिजनों का आरोप है कि बीते 20 जुलाई को बच्चे ने स्कूल ने रखी पानी की मटकी को छू लिया था। इस पर स्कूल में तैनात टीचर छैल सिंह ने उसकी जबर्दस्ती पिटाई कर दी। मारपीट में बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था। बच्चे के पिता देवाराम ने बताया कि पिटाई के बाद बच्चे की तबीयत खराब होने लगी तो उसे जालोर जिला अस्पताल में ले गये। वहां बच्चे की हालत को देखते हुये उसी दिन उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया था। उदयपुर में भी बच्चे की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। इस पर कुछ दिनों बाद उसे अहमदाबाद ले गए थे। वहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।
  प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पिटाई के दौरान बच्चे के कान की नस फट गई थी। बच्चे के पिता का आरोप है कि थप्पड़ मारने के बाद उसके बेटे की हालत गंभीर हो गई थी। बच्चे की मौत के बाद टीचर छैल सिंह को सायला पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस और शिक्षा विभाग दोनों ही केस की जांच में जुटे हैं।