क्लेंज़िंग  :  क्लेंज़िंग किसी भी स्किन केयर रूटीन का सबसे जरूरी हिस्सा होता है। अगर आपको अपनी स्किन के बेस्ट रिजल्ट चाहिए, तो सबसे पहले आपको उसे सही से साफ करना होगा। गर्मियों के मौसम में धूप और उमस भरा होता है। त्वचा ऑयली हो जाती है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी स्किन के हिसाब से क्लेंजर का चुनाव करना होगा या बदलना होगा।

एक्सफोलिएट करें  :  एक्सफोलिएशन आपकी त्वचा को रिफ्रेश करने और डेड स्किन सेल्स को अलविदा कहने का एक शानदार तरीका है। यह नए स्किन सेल्स बनाने में आपकी मदद करता है। यह आपकी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाता है। इससे आपकी त्वचा काफी कोमल भी हो सकती है।

मॉइश्स्चराइजर :  मॉइश्स्चराइजर हर स्किनकेयर रूटीन का अहम हिस्सा होता है। यह त्वचा को पोषण देता है, साथ ही हाइड्रेशन को भी बढ़ावा देता है। यह आपकी त्वचा को कोमल और स्वस्थ बनाता है। इसके लिए आपको एक हल्के पानी आधारित मॉइश्स्चराइजर की जरूरत होगी जो त्वचा पर नमी बनाने का काम करेगा।

सनस्क्रीन :  गर्मियों में धूप से बचने के लिए सनस्क्रीन लगाना बेहद ज़रूरी है। जिसे लगाए बिना कभी भूल कर भी बाहर न निकलें। लेयरिंग स्टेप्स का थंब रूल कहता है कि एसपीएफ सबसे अंत में लगाया जाता है और फिर इसके ऊपर कंसीलर या फाउंडेशन लगाया जाता है। यह आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है और त्वचा पर एक प्रोटेक्टिव लेयर बनाने का काम करता है। बेहतर रिजल्ट के लिए आपको एक अच्छे एसपीएफ वाले सनस्क्रीन को चुनना चाहिए।