सत्तू को पानी, नमक और जीरा पाउडर के साथ बनाकर पीना पसंद करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले है सत्तू से बने मिल्क शेक के बारे में । गर्मियों में अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए हम कई तरह के मिल्क शेक और ड्रिंक्स को अपने रुटिन में शामिल करते हैं। सत्तू का नाम भी ऐसी ही एक ड्रिंक में शामिल है। सत्तू में प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, आयरन, मैंगनीज और मैग्नीशियम की अच्छी मात्रा मौजूद होती है। इस सुपरफूड के हर 100 ग्राम में 65 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट और 20 प्रतिशत प्रोटीन होता है। लोग आमतौर पर सत्तू को पानी, नमक और जीरा पाउडर के साथ बनाकर पीना पसंद करते हैं।

सत्तू मिल्क शेक बनाने के लिए सामग्री- 1 कप दूध ,2 बड़े चम्मच सत्तू पाउडर , 2 बड़े चम्मच रोज सिरप,2 छोटे चम्मच कटे हुए ड्राई फ्रूट्स , 1/2 छोटा चम्‍मच इलायची पाउडर ,गार्निशिंग के लिए -5-7 गुलाब की पंखुड़ी

सत्तू मिल्क शेक बनाने का तरीका- सत्तू मिल्क शेक बनाने के लिए आप सबसे पहले दूध को उबालकर ठंडा कर लें। इसके बाद ठंडे दूध में सत्तू को अच्छी तरह मिक्स करें। इसके लिए आप ब्लेंडर या चम्मच का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सत्तू जब दूध में अच्छी तरह मिक्स हो जाए तो आप उसमें रोज सिरप और बारीक कटे हुए ड्राई फ्रूट्स मिक्‍स करें। आपका सत्तू मिल्क शेक बनकर तैयार है आप इसे बर्फ और गुलाब की पंखुड़ी डालकर गार्निश करते हुए सर्व करें।