राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह परीक्षा 4 दिसंबर से आयोजित होने वाली है।

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग या एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। 4 दिसंबर, 2021 से आयोजित होने वाली राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार mpsc.gov.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

400 पदों पर होगी आवेदकों की भर्ती

जिन पदों के लिए भर्ती की जाएगी, उनकी कुल संख्या 200 है। परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर, 2021 को शुरू हुई थी। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अक्टूबर, 2021 थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा होगी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और अन्य दिशा-निर्देशों जैसे उचित कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ आयोजित किया गया। महत्वपूर्ण तिथियां, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण यहां देखे जा सकते हैं।

  आधिकारिक वेबसाइट-mpsc.gov.in पर जाएं।    उम्मीदवारों को अब ऑनलाइन सुविधाएं टैब पर क्लिक करना चाहिए और प्रवेश प्रमाणपत्र पर क्लिक करना चाहिए।    एक नई विंडो खुलेगी।  उम्मीदवार अब विज्ञापन संख्या पर क्लिक करें और अपने मोबाइल नंबर, आधार कार्ड या ईमेल आईडी से लॉग इन करें। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

इस हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में ले जाने की आवश्यकता होती है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड के साथ, उन्हें एक मूल दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड या कोई अन्य पहचान प्रमाण भी साथ रखना चाहिए। किसी भी संदेह की स्थिति में, उम्मीदवार एमपीएससी हेल्पलाइन-7303821822 पर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवार शनिवार और रविवार को भी सुबह 9:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।