अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी भानुका राजपक्षे ने अपना मन बदल लिया है। उन्होंने पिछले हफ्ते श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को सौंपे गए त्याग पत्र को वापस ले लिया है। अपने फैसले के पीछे पारिवारिक दायित्वों का हवाला देकर जब राजपक्षे ने अचनाकर संन्यास की घोषणा की थी, तो ढेर सारे सवाल उठाए जा रहे थे। वह एक बार फिर सभी प्रारूपों में देश के लिए उपलब्ध होने के लिए तैयार है।

राजपक्षे ने बोर्ड को लिखे पत्र में कहा था कि मैंने एक खिलाड़ी, पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है और पितृत्व और संबंधित पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं। बताते चलें कि टी-20 विश्व कप 2021 में राजपक्षे श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। वो श्रीलंका के लिए आठ मैचों में 155 रन के साथ तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे।"

13 जनवरी को प्रसिद्ध क्रिकेट प्रशासक रोशन अबेसिंघे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राजपक्षे के बोर्ड को सौंपे गए पत्र को वापस लेने की सूचना दी। उन्होंने लिखा कि अच्छी खबर वेलकम बैक भानुका राजपक्षे। भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका क्रिकेट को सौंपे गए अपना इस्तीफा वापस ले लिया। 

राजपक्षे के संन्यास का फैसला श्रीलंका के खिलाड़ियों के लिए नए फिटनेस दिशानिर्देशों से प्रेरित था। बोर्ड की सार्वजनिक आलोचना से पहले 30 वर्षीय श्रीलंकाई सेटअप में नियमित हो गए थे और टीम से बाहर होने के बाद मुख्य कोच मिकी आर्थर के साथ मतभेदों ने उन्हें विवादों में डाल दिया था। परिणामस्वरूप उन्हें धीरे-धीरे फिर से राष्ट्रीय टीम में प्रवेश करने से पहले 5000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।भानुका राजपक्षे का इंटरनेशनल करियर को अभी 3 साल हुए हैं। राजपक्षे ने अपना टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। वनडे में अपना पहला मैच भानुका राजपक्षे ने जुलाई 2021 में भारत के खिलाफ खेला था। राजपक्षे ने अपने टी-20 करियर के 5 मैचों में 89 रन बनाए हैं, जबकि 18 वनडे मैचों में 320 रन बनाए हैं।