पपीते से बने फेस पैक्स स्किन पर कमाल कर सकते हैं। इसमे नेचुरल ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती है जो आपको डार्क स्पॉट्स कम करने में मदद कर सकते हैं। अपने स्किन केयर में पपीते को शामिल करने से आपको स्किन मॉइश्चराइज करने में मदद मिलती है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो एजिंग के साइन को खत्म करने में आपकी मदद कर सकते हैं। इसी के साथ कई लोगों को एक्ने की परेशानी होती है, ऐसे में उन लोगों के लिए पपीता फायदेमंद हो सकता है। ऐसे में जानते हैं डिफरेंट स्किन प्रॉब्लम के लिए कैसे बनाएं पपीता फेस मास्क 

 1) पोर्स को टाइट कने में फायदेमंद 

कई लोगों को ओपन पोर्ट की समस्या होती है। ऐसे में आप पपीते से बना फेस पैक लगा सकते हैं। इसे बनाने के लिए आधा कप पका हुआ पपीता लें और इसमें एक अंडा मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और फिर इसे चेहरे पर लगाएं। इसे पूरी तरह सूखने दें और फिर चेहरे को साफ करें, इसे हफ्ते में एक बार लगाएं। 

2) ऑयली स्किन के लिए पपीता

इस फेस पैक को बनाने के लिए पपीता में संतरे का जूस मिलाएं। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट बाद धो लें। इसे हफ्ते में दो बार लगाया जा सकता है। संतरे और पपीते में विटामिन सी होता है।संतरा सीबम के एक्सेस प्रोडक्शन को रोकता है।

 3) पपीते का मास्क करेगा थेरेपी का काम

स्किन पर थेरेपी वाले फायदे के लिए पपीते में हल्दी पाउडर मिलाएं और फिर इसका स्मूद पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें और सूखने के बाद, गीली उंगलियों से चेहरे की मसाज करते हुए साफ करें। हल्दी में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्किन इशू और स्किन हेल्थ को प्रमोट करता है। ये फेस पैक ओवरऑल स्किन हेल्थ को मेंटेन करने में मदद करता है। 

 4) ड्राई स्किन के लिए लगाएं फेस पैक

स्किन ड्राई होने की समस्या काफी कॉमन है। इसे बनाने के लिए आधा कप पपीता में दो चम्मच दूध और एक चम्मच शहद मिलाएं, अच्छे से मिक्स करें और फिर चेहरे पर लगाएं। सुखने के बाद धो लें। इसे आप हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं। इसी के साथ ये फेस पैक स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाता है