रोजाना के स्किनकेयर की शुरुआत फेसवॉश से की जाती है। ये स्किन को न केवल अच्छे से क्लीन करता है, बल्कि एक्सट्रा सीबम प्रोडक्शन को भी मैनेज करता है। हालांकि इसके  लिए सही तरह का फेस वॉश या क्लिंजर का इस्तेमाल करना जरूरी है। अगर आप गलत तरह के फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं तो स्किन पर कई तरह के साइन दिखाई दे सकते हैं।

1) स्किन हो सकती है ड्राई :फेस वॉश का इस्तेमाल करने के बाद स्किन सॉफ्ट महसूस करने लगती है। लेकिन अगर आप गलत फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं तो स्किन बहुत ज्यादा ड्राई और खींचाव महसूस करती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका फेस वॉश आपकी स्किन में मौजूद नैचुरल तेल को भी छीन लेता है और इसी के साथ पीएच संतुलन को पूरी तरह से रोक देता है।
2) एजिंग साइन का दिखना :स्किन का सूखापन आपकी स्किन को मुक्त कणों से डैमेज पहुंचा सकता है। जिसकी वजह से स्किन ज्यादा सेंसेटिव हो जाती है। इसलिए, अगर आपको समय से पहले एजिंग साइन दिख रहे हैं तो इसका कारण आपका गलत फेस वॉश हो सकता है।
3) एक्ने की समस्या  : यूं तो फेस वॉश कई तरह की गंदगी को हटा देता है और खोई हुई नमी वापिस लौट आती है। लेकिन गलत फेस वॉश आपकी स्किन को ड्राई कर सकता है। गलत फेस वॉश से आपकी स्किन से खोई हुई नमी की भरपाई के लिए एक्सट्रा तेल का प्रोडक्शन शुरू हो जाता है। ऐसे में यह ज्यादा गंदगी को आकर्षित कर सकता है, और आपके छिद्रों को बंद कर सकता है, जो एक्ने का कारण बन सकता है।
4) चेहरे पर दिख सकता है लालपन : अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है और फिर फेस वॉश के बाद आपको चेहरे पर लालपन दिखने लगे तो समझ लें कि आपका फेस वॉश आपके लिए नहीं है। गलत फेस वॉश  के कारण स्किन पर कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं।