नई दिल्ली । पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या  में शामिल छह शूटरों की पहचान कर ली गयी है। इस बीच मूसे वाला हत्याकांड को लेकर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिए पुणे पुलिस दिल्ली पहुंच गई है। सिद्धू मूसे वाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की हिरासत में मौजूद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिए पुणे देहात पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची है। बिश्नोई को मूसे वाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। पुणे में एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ का उद्देश्य मूसे वाला हत्याकांड के आरोपी और बिश्नोई गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हासिल करना है, जो फिलहाल फरार है।
बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है। पुणे देहात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दो अधिकारियों की एक टीम दिल्ली गई है, जहां वह दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ से मिलकर बिश्नोई से पूछताछ करेगी। हम जाधव के ठिकाने का पता लगाने के लिए बिश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं, जो उस गिरोह का एक सदस्य है।''
जाधव की पहचान मूसेवाला हत्याकंड में एक शूटर के तौर पर हुई है। वह पुणे में भी हत्या के एक मामले में आरोपी है। इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगाया है। अधिकारी ने बताया कि जाधव के ठिकानों की जानकारी लेने के अलावा पुणे देहात पुलिस यह भी जानना चाहती है कि क्या महाराष्ट्र का कोई अन्य युवक भी बिश्नोई गिरोह में शामिल है? उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम के अलावा तीन और टीमों को जाधव का पता लगाने के लिए भेजा गया है।
इस बीच पंजाब पुलिस की एक टीम पुणे देहात पुलिस मुख्यालय पहुंची। यह टीम मूसेवाला हत्याकांड के मामले में बिश्नोई गिरोह के एक अन्य कथित सदस्य ‘महाकाल' उर्फ सिद्धेश काम्बले से पूछताछ करेगी, जो स्थानीय पुलिस की हिरासत में है। जाधव को आश्रय देने के आरोप में काम्बले पुणे देहात पुलिस को वांछित था। उसके खिलाफ भी महाराष्ट्र संगठित अपराध रोकथाम अधिनियम (मकोका) लगाया गया है ।