नई दिल्ली   कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मंगलवार को ईडी के सामने उपस्थित हो सकती हैं। जांच अधिकारियों के सामने बयान दर्ज कराने के लिए दोपहर के आसपास उनके ईडी कार्यालय पहुंचने की संभावना है। एजेंसी ने पहले उनको सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन बाद में इसे एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया।

कांग्रेस करेगी सत्याग्रह

कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए सत्याग्रह करने की योजना बनाई है। राजधानी दिल्ली समेत देशभर में इस प्रदर्शन की योजना है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीआरपीएफ और आरएएफ कर्मियों सहित भारी बल तैनात किया है। साथ ही कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के आवास और ईडी कार्यालय के बीच पूरे एक किलोमीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग की है।

ईडी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से पहले दौर की पूछताछ की थी। यह पूछताछ दो घंटे से ज्यादा समय तक चली थी। इस दौरान उन्होंने जांच अधिकारियों के 28 प्रश्नों के उत्तर दिए थे। अधिकारियों ने बताया कि पहले दौर की तरह मंगलवार को होने वाली पूछताछ के दौरान भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। ईडी कार्यालय में डाक्टर मौजूद रहेंगे और एंबुलेंस भी तैनात रखा जाएगा। सोनिया के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी ईडी कार्यालय पहुंच सकते हैं।