भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी दूसरे दिन 469 रन के स्कोर पर सिमट गई। भारत की शुरुआत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा और युवा ओपनर शुभमन गिल सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। पैट कमिंस ने रोहित को तो बोलैंड ने शुभमन गिल को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के बाद भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। भारत का पहला विकेट 30 के स्कोर पर गिरा, जब पैट कमिंस ने रोहित शर्मा को 15 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। टीम इंडिया को दूसरा झटका 30 के स्कोर पर ही गिरा। स्कॉट बोलैंड ने शुभमन गिल को 13 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

शुभमन गिल को भी नहीं हुआ यकीन

गिल जिस गेंद पर बोल्ड हुए, उसे वह छोड़ने गए थे, लेकिन गेंद चीरती हुई सीधा विकेट में जा टकराई। शुभमन को लग रहा था कि गेंद बाउंस होगी और विकेट के ऊपर से निकल जाएगी, लेकिन उनका यह अनुमान गलत साबित हुआ। शुभमन को यकीन नहीं हुआ की वह आउट हो चुके हैं। गिल ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके लगाए।

बोलैंड खेल रहे हैं 8वां टेस्ट मैच

गौरतलब हो कि स्कॉट बोलैंड अपने टेस्ट करियर का केवल 8वां मैच खेल रहे हैं। उन्होंने इससे पहले तक 13 पारियों में 28 टेस्ट विकेट लिए हैं। उन्होंने 14 वनडे और 3 टी20I मैच भी खेले हैं। वनडे में बोलैंड ने 16 और टी20 फॉर्मेट में 3 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 339 विकेट दर्ज हैं।