कुकर में उबालने का तरीका : आलू को अच्छे से धोकर प्रेशर कुकर में डाल दें। अब कुकर में पानी डालें। पानी आलू को ढकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। बहुत अधिक या बहुत कम पानी न डालें। कुकर को ढक्कन से ढककर तेज आंच पर रखें। एक सीटी आने के बाद आंच को मध्यम कर दें। 6 मिनट और पकाएं और आंच बंद कर दें। प्रेशर को अपने आप निकलने दें।अब उबले हुए आलू को निकाल लें, छिलका हटा दें और अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल करें।
माइक्रोवेव में उबालने का तरीका : सारी गंदगी हटाने के लिए आलू को धो लें। एक कांटा लें और हर आलू को कम से कम 6-7 बार चुभा लें। सभी कटे हुए आलू को एक प्लेट में रख लें। प्लेट को माइक्रोवेव में 2 मिनट 30 सेकेंड के लिए स्लाइड करें। यदि आप अपने आलू को नरम पसंद करते हैं, तो 30 सेकंड के लिए और माइक्रोवेव करें। आलू को माइक्रोवेव से लें और ठंडा होने दें। अब आलू को छीलकर अपनी पसंद के अनुसार इस्तेमाल करें।
माइक्रोवेव में उबालने का तरीका : चार आलू लें और उन्हें बहते पानी के नीचे साफ करें। अब कांटे की मदद से इन्हें अच्छी तरह से काट लें। एक माइक्रोवेव-सेफ बाउल लें और उसमें 1.5 कप पानी डालें। आलू को प्याले में रखें और प्याले को माइक्रोवेव में रख दें। 8 मिनट के लिए टाइमर सेट करें। 8 मिनट बाद प्याले को माइक्रोवेव से निकाल लें और उबले हुए आलू को निकाल लें। एक बार जब आलू थोड़े ठंडे हो जाए, तो उसका छिलका हटा दें और यह इस्तेमाल करने के लिए रेडी है।
कड़ाही में उबालने का तरीका : एक कड़ाही में आधा पानी भरकर तेज आंच पर रख दें। पानी में उबाल आने दें और आंच को मध्यम कर दें। अब दो आलू लें और उन्हें छील लें। छिले हुए आलू को धोकर उबलते पानी के बर्तन में डाल दें। बर्तन को ढक्कन से न ढकें और आलू को लगभग 15-20 मिनट तक उबलने दें। आलू अच्छी तरह पके हैं या नहीं, यह देखने के लिए आलू को कांटे से काट लें। उबले हुए आलू को पतीले से निकालें और अपनी मनपसंद रेसिपी में इस्तेमाल करें।