आईपीएल 2023 के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से मात दे दी। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर की समाप्ति के बाद मुंबई ने 192 रन बनाए।

इस मैच में मुंबई इंडियंस के युवा खिलाड़ियों का जलवा दिखा। बल्लेबाजी में तिलक वर्मा ने कमाल किया तो गेंदबाजी में अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी की।

केकेआर के खिलाफ अर्जुन ने किया डेब्यू

बता दें कि आइपीएल करियर में अर्जुन अपना दूसरा मुकाबला खेल रहे थे। अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया था। केकेआर के खिलाफ खेलते हुए अर्जुन ने दो ओवर में 17 रन दिए थे।

हालांकि डेब्यू मैच में उन्हें कोई विकेट प्राप्त नहीं हुआ था। आइपीएल में बेटे को खेलते देखना हर पिता के लिए यादगार लम्हा होता है। अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर के लिए भी यह पल काफी खास था।

बेटे को आइपीएल मे खेलते देख भावुक हुए सचिन

बेटे को आइपीएल में पहली बार खेलते देख पिता सचिन तेंदुलकर के आंखों में आंसू आ गए थे। दरअसल, यह खुलासा वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान बिशप ने किया। उन्होंने कहा कि केकेआर के खिलाफ जब अर्जुन तेंदुलकर मैदान में थे तो फ्लोर मैनेजर ने सचिन से बातचीत की थी।

बिशप ने कहा," मैं उनका (फ्लोर मैनेजर) नाम नहीं लूंगा, लेकिन उन्होंने कहा कि फ्लोर मैनेजर ने मुझे बताया कि जब अर्जुन ने आइपीएल डेब्यू की तो सचिन के आंखों में खुशी के आंसू थे। सचिन ने फ्लोर मैनेजर से कहा,"जब मैंने आईपीएल में पहली बार गेंदबाजी की थी तो मैंने भी अपने पहले ओवर में पांच रन दिए थे। अर्जुन ने भी अपने पहले ओवर में पांच रन दिए।"

बिशप ने आगे कहा कि सचिन भले ही अर्जुन के कई पारियों को भूल जाएंगे, लेकिन आइपीएल में अर्जुन द्वारा फेंके गए पहले ओवर को वो कभी नहीं भूलेंगे।'

हैदराबाद के खिलाफ अर्जुन ने की शानदार गेंदबाजी

मुंबई के खिलाफ अंतिम ओवर में जब हैदराबाद को 20 रन बनाने की जरुरत थी, तो कप्तान रोहित ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी युवा अर्जुन तेंदुलकर को दी। अर्जुन ने भी इस मौके को बखूबी भूना लिया।

आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ अर्जुन ने टीम को मैच जिताने में मदद की बल्कि अपने आइपीएल करियर का पहला विकेट भी झटक लिया। अर्जुन ने भुवनेश्वर कुमार का विकेट लिया। आखिरी ओवर में अर्जुन ने सिर्फ 6 रन देकर 1 विकेट भी चटकाए।