कोटा | RSMSSB CET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने कोटा शहर के स्वामी विवेकानंद नगर परीक्षा केंद्र पर हंगामा किया। परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने के चलते लगभग 100 से अधिक अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। केंद्र पर मौजूद अधिकारियों और पुलिस के सामने काफी देर तक गिड़गिड़ाने के बाद भी जब केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया तो अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।यूपी और राजस्थान के अन्य शहरों से परीक्षा सेंटर पर देर पहुंचे अभ्यर्थियों को मनमसोस कर वापस लौटना पड़ा।

सर्दी और दूरी के चलते समय पर नहीं पहुंचे सके बाहर से आए परीक्षार्थी जाड़े के सितम ने कई परीक्षार्थियों के सपने चकनाचूर कर दिए।
बता दें कि सर्दी ने हाड़ौती सहित पूरे राजस्थान पर सितम ढा रखा है। इस सर्दी के कारण ही कई जिलों में जिला कलेक्टरों ने शीतकालीन अवकाश को 14 तक बढ़ा दिया है। दो दर्जन से ज्यादा जिलों का न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री से नीचे आ गया है। ऐसे में बाहर से आए अभ्यर्थी केंद्रों पर नहीं पहुंच सके। सुबह की पारी में आयोजित परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक रखा गया है।

इस परीक्षा में बैठने के लिए परीक्षा केंद्र पर समय से 1 घंटा पूर्व पहुंचने की अनिवार्यता रखी गई है। जिसके चलते अभ्यर्थियों को अल सुबह 8 बजे ही केंद्र पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी थी लेकिन कुछ अभ्यर्थी एक या दो मिनट लेट होने पर भी उनको परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया।केंद्र में प्रवेश नहीं देने के चलते परीक्षार्थियों ने केंद्र के बाहर ही हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर तक समझाइश करने के बावजूद नहीं मानने पर केंद्र पर मौजूद पुलिस के जवानों ने बल पूर्वक उन्हें मौके से खदेड़ा गया।