हिटमैन रोहित शर्मा इन दिनों हैमस्ट्रिंग और घुटने की परेशानियों से जूझ रहे हैं। इस परेशानी से उबरने के लिए व्हाइटबॉल कप्तान रोहित शर्मा को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के एक्सपर्ट्स ने वजन कम करने की सलाह दी है। वजन कम करने से हैमस्ट्रिंग और घुटने पर दबाव कम पड़ेगा। इस सलाह के बाद रोहित शर्मा ने वजन कम करने की कसम खा ली है और ट्रेनिंग सेशन में कम खूब पसीना बहा रहे हैं। रोहित 3 दिन के ब्रेक के बाद फिर से एनसीए (NCA) पहुंच गए हैं और अपने फिटनेस पर फिर से फोकस करना शुरू कर दिया। वर्तमान में रोहित अपने अन्य टीम के साथियों रवींद्र जडेजा, शिखर धवन भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन के साथ ट्रेनिंग ले रहे हैं। ट्रेनिंग सेशन की कुछ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

घुटने और हैमस्ट्रिंग ने उन्हें आईपीएल 2021, ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे और अब दक्षिण-अफ्रीका में चल रहे भारत दौरे से रोहित बाहर हैं। उनकी जगह केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें 5-6 किलो वजन कम करने का टारगेट दिया गया है।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों में हिटमैन पहले से ज्यादा स्लिम दिख रहे थे। इस तस्वीर में हिटमैन के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी नजर आ रहे हैं। फिलहाल, रोहित अकेले नहीं हैं जो एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं। चोहिल रवींद्र जडेजा भी एनसीए में प्रशिक्षण ले रहे हैं। चोटिल होने की वजह से जडेजा भी दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हैं।