मानसून में ज्यादातर लोगों को एक्ने और पिंपल की समस्या घेर लेती हैं। लेकिन इसके साथ ही नमी और उमस से स्किन में ड्राईनेस बढ़ जाती है। अगर आप भी स्किन की ड्राईनेस और डलनेस से परेशान हैं। तो चावल के पानी को चेहरे पर लगाकर देखें। चावल के पानी से बने मास्क को चेहरे पर लगाने का काफी ज्यादा ट्रेंड है। तो चलिए जानें कैसे तैयार करें चावल के पानी से फेस मास्क। 

अगर आप चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहती हैं तो चावल के पानी से फेस मास्क तैयार करें। इसके लिए पके हुए चावल, शहद और कच्चे दूध की जरूरत होगी। चेहरे पर निकलने वाले एक्ने से भी इस फेस पैक की मदद से निजात मिल जाएगी। फेस पैक बनाने के लिए चावल को ज्यादा पका लें। जिससे कि ये आसानी से पेस्ट बन जाए। 

उबले चावल को उसी के पानी से पेस्ट बना लें। फिर इसमे शहद और कच्चा दूध थोड़ी मात्रा में डालें। इन सबको मिलाकर पैक तैयार करें। फिर इसे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। करीब आधे घंटे बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसे लगाने से चेहरे की डलनेस और एक्ने दूर होंगे और नेचुरल ग्लो दिखने लगेगा। 

अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां दस्तक देने लगी हैं। तो चावल के पानी से बना पैक बहुत काम आएगा। इसे बनाने के लिए चावल को एक दो दिन तक भिगोकर रख दें। फिर इस पानी में चावल के आटे को मिलाएं। साथ में अंगूर का पेस्ट बना लें। और विटामिन ई ऑयल की कुछ बूंदे लें। इन तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। 

फिर चेहरे को ठंडे पानी से धोकर फेस क्रीम लगा लें। ये फेसपैक पहले इस्तेमाल से चेहरे पर असर दिखाना शुरू कर देता है। तो अगर आप मानसून में चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहती हैं और झुर्रियों को दूर भगाना है तो चावल के पानी को फेस पैक में इस्तेमाल कर देखें।