Recruitment: छत्तीसगढ़ में शिक्षक और लेक्चरर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने ने लेक्चरर और टीचर के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 12489 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मई, 2023 है। अभ्यर्थी इस तारीख के पहले या फिर इस डेट तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को CGPEB की आधिकारिक वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in पर लॉगइन करना होगा।

CGPEB की ओर से इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लेक्चरर (E and T Cadre) में कॉमर्स सब्जेक्ट के लिए 66, मैथ्स 147 और फिजिक्स के 219 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, टीचर के 5772 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा, 6,288 असिस्‍टेंट टीचर पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को अच्छी तरह पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लेना चाहिए। इसके बाद ही आवेदन करना चाहिए।  वहीं, इस संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने एक ट्वीट भी किया है।

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (सीजीपीईबी) की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in/ पर जाएं। अब होम पेज पर अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं।अब उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है- 'सीजीपीईबी भर्ती 2023 12400+ व्याख्याता, शिक्षक और अन्य के लिए' भर्ती। इसके बाद अब आपको एक नई विंडो में विस्तृत अधिसूचना का पीडीएफ मिलेगा। अब आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं।