आज के समय में बहुत से बच्चे पहले पढ़ाई के लिए अपने घर से दूर दूसरे शहरों में रहते हैं। इसके बाद उन्हें नौकरी करने के लिए भी घर से दूर ही रहना पड़ता है। अकेले रहने पर सब चीजें खुद से ही मैनेज करनी पड़ती हैं। सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक का इंतेजाम खुद से ही करना पड़ता है। अकेले रहने वालों को सुबह इतनी जल्दी होती है कि वो सही से टेस्टी नाश्ता भी नहीं कर पाते। इसके पीछे की वजह होती है कि उन्हें पता ही नहीं होता कि कौन से नाश्ते वो फटाफट बनाकर खा सकते हैं। ये दिक्कत तकरीबन हर बैचलर की होती है। इसी परेशानी का हल आज हम लेकर आए हैं। दरअसल, आज के लेख में हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के सैंडविच बनाना बताने जा रहे हैं, जिनको बनाना भी बेहद आसान है और इसे खाकर आपका मन भी खुश हो जाएगा। 

वेज सैंडविच

इसे बनाने के लिए आपको बस 4 पीस, प्याज-1 कटा हुआ, हरी सब्जी-1 कप कटे हुए, मेयोनीज-2 चम्मच, नमक-1/2 चम्मच, पुदीना-पत्ता-1 चम्मच की जरूरत पड़ेगी। 

विधि

वेज सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले सभी सब्जियों को छोटा काटकर इसे मेयोनीज के साथ मिला लें। इसमें नमक और पुदीना की पत्तियां डालें। आखिर में ब्रेड स्लाइस पर इसे लगाकर दूसर ब्रेड को इसके ऊपर रख दें। अब बटर की सहायता से इसे तवे पर सेक लें और गर्मागर्म ही खाएं। 

आलू सैंडविच 

इसे बनाने के लिए आपको आलू-3 उबले हुए, ब्रेड-4 पीस, लाल मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, धनिया पाउडर-1/2 चम्मच, हरी मिर्च-2 कटी हुई, तेल-2 चम्मच, नमक-स्वादानुसार, मसाला-1/2 चम्मच, धनिया पत्ता-1 चम्मच, प्याज-1 कटे हुए की जरूरत पड़ने वाली है। 
 
विधि

इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले मैश किए गए आलुओं को सभी मसालों के साथ अच्छे से फ्राई करना है। जब ये फ्राई हो जाए तो इस पर धनिया जरूर डालें। अब एक ब्रेड स्लाइस लेकर उसपर इन फ्राई किए हुए आलुओं की एक परत बिछा लें। दूसरी स्लाइस को इसके ऊपर रख कर इसे सेक लें। ये चाय के साथ खाने में काफी अच्छा लगता है।