अयोध्या । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने गुरुवार को मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने ट्वीट में तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के भूतल के खंभों के ऊपर बीम रखने का कार्य शुरू हो गया है। वहीं, कुछ बीम रख भी दिये गये हैं। मंदिर पर बीम चढ़ने के बाद अब मंदिर का स्वरूप दिखने लगा है।
उल्लेख्नीय हे कि चंपत राय समय-समय पर अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की अपडेट अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते रहते हैं। वीडियो और तस्वीरों के जरिए आम लोग भी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की तस्वीरें देख पाते हैं। राम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें शेयर करते हुए चंपत राय ने लिखा कि दिसंबर 2023 तक भगवान राम का गर्भगृह बन कर तैयार होगा और जनवरी 2024 यानी मकर संक्रांति के बाद गर्भगृह को भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। 
हालांकि, मंदिर के दूसरे तल पर निर्माण काम जारी रहेगा। यहां पर राम दरबार के अलावा माता अन्नपूर्णा, भगवान शंकर, बजरंगबली समेत कई मंदिर बनाए जाएंगे। श्रीराम मंदिर का 50 फीसदी से ज्यादा निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. गर्भ गृह की दीवारें पूरी हो चुकी हैं। चंपत राय के मुताबिक अक्टूबर 2023 तक राम मंदिर का पहला फेज पूरा हो जाएगा। एक से 14 जनवरी 2024 के बीच कभी भी प्राण प्रतिष्ठा हो सकती है। उनका कहना है कि रामलला की मूर्ति 51 इंच की होगी, जो गर्भगृह में बने चबूतरे पर स्थापित होगी. बता दें, इससे पहले चंपत राय  ने रामनवमी के अवसर पर निर्माणाधीन श्री राम जन्मभूमि मंदिर का एक खूबसूरत वीडियो ट्विटर पर जारी किया था। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा था- रामनवमी की मंगलकामनाएं। देशवासियों पर भगवान श्रीराम की असीम अनुकंपा सदा बनी रहे। जय श्रीराम. तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि मंदिर के आधार का निर्माण पूरा हो गया है। शेष बचा काम जल्द ही पूरा हो जाएगा।