राजस्थान आने वाले देशी- विदेशी सैलानियों को उदयपुर में हेलीकॉप्टर राइड जल्द मिलने लगेगी। उदयपुर में आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ और राज्यपाल कलराज मिश्र के पर्यटन सलाहकार डॉ लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ की उदयपुर दौरे के दौरान चर्चा की चर्चा हुई। उन्होंने हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग के साथ ही मेवाड़ में पर्यटकों के लिए नई सुविधा बढ़ाने पर डिटेल से चर्चा की। डॉ लक्ष्यराज सिंह ने कहा पर्यटक उदयपुर की खूबसूरती को हेलीकॉप्टर से भी निहार सकेंगे। टूरिज्म इंडस्ट्री के साथ टेंपो, टैक्सी, ट्रेन, बस, एयर सर्विस भी चलती है। फूल वाले से लेकर हर हुनरमंद और कामकाजी को रोजगार मिलता है।

 उदयपुर और राजसमंद जिले में हेलीकॉप्टर राइडिंग की अपार संभावनाएं है। हेलीकॉप्टर से जिलों के सिनेरियो के साथ ही प्रकृति की खूबसूरती को भी पर्यटक देख पाएंगे। चुंडावत का कहना है कि उदयपुर के साथ राजसमंद में भी अगर हेलीकॉप्टर जॉय राइडिंग की शुरुआत होती है, तो पर्यटक कुंभलगढ़ दुर्ग, सेक्चुरी शिव मूर्ति का भी विहंगम दृश्य दे सकते हैं।

जैसलमेर में अभी 8 मिनट आसमान की सैर
राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से RTDC के तत्वाधान में हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत जैसलमेर से 27 दिसंबर से हुई थी। CM अशोक गहलोत और राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ सहित अन्य मंत्रियों और जनप्रतिनिधि ने वीसी के ज़रिए इसका उद्घाटन किया था। पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से अभी 8 मिनट हेलीकॉप्टर जॉय राइड कराई जा रही है, जोकि एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने में एक बड़ा कदम है।