साइबर ठग लोगों को चपत लगाने के नए-नए तरीके अपनाते रहते है। अब चंडीगढ़ में एक महिला को किसी डाक्टर से अप्वाइमेंट लेने के लिए उनका गूगल से नंबर निकालना ही भारी पड़ गया। गूगल से मिलने वाले नंबर पर कॉल करने के बाद महिला से एक लाख रुपये की ठगी हो गई। मामले में महिला की शिकायत पर चंडीगढ़ साइबर थाना सेक्टर-17 ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

इसमें हैरान करने वाली बात है कि शिकायतकर्ता महिला ने आरोपित को ना कोई वन टाइम पासवर्ड(ओटीपी) दिया और ना कोई निजी जानकारी दी। इसके बावजूद आरोपित साइबर ठग ने एक लाख रुपये की चपत लगा दी। पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि वह एक महिला डाक्टर से संपर्क करना चाहती थी। इस संबंध में गूगल पर महिला डाक्टर का नंबर निकाल काल किया। लेकिन सामने से कोई जवाब नहीं मिला।

अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए पांच रुपये की फीस जमा करवाने की अपील
शिकायतकर्ता महिला को कुछ ही मिनट बाद वापस एक कॉल आती है। कॉल करने वाले ने बताया कि वह उक्त महिला डाक्टर के दफ्तर में तैनात है। उसने अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए पांच रुपये की फीस जमा करवाने की अपील की। इसके अलावा उसने शिकायतकर्ता का नाम और उम्र भी नोट किया।

आरोपित ने महिला के वाट्सएप पर पांच रुपये का भुगतान करने के लिए एक लिंक भेजा था। इसके थोड़ी ही देर बाद महिला को एक मैसेज मिलता है कि उसके पंजाब नेशनल बैंक खाते से एक लाख रुपया ट्रांसफर हुआ है। इसके बाद तुरंत मामले की शिकायत संबंधित बैंक मैनेजर और चंडीगढ़ पुलिस को दी।