राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जबलपुर पहुंचे:24 घंटे रहेंगे संस्कारधानी में, मां नर्मदा की महाआरती करने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे


एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति की अगवानी की।
11 बजे ज्यूडिशियल एकेडमीज डायरेक्टर्स रिट्रीट के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रपति
सीएम शिवराज सिंह चौहान सुबह पौने बजे पहुंचे , डुमना एयरपोर्ट पर बादाम का पौधा रोपा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से दो दिन मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर प्रवास पर रहेंगे। वे सुबह 9:40 पर डुमना एयरपोर्ट पहुंचे। वे 24 घंटे संस्कारधानी में रहेंगे। मां नर्मदा की महाआरती में शामिल होने वाले देश के पहले राष्ट्रपति होंगे। उनके आगमन को लेकर जमीन से आसमान तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की। राष्ट्रपति वहां से सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर जवान मुस्तैद हैँ। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है।

राष्ट्रपति सुबह 11 बजे ज्यूडिशियल एकेडमीज डायरेक्टर्स रिट्रीट के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन मानस भवन में होगा। करीब 1 घंटे रुकने के बाद वे 12 बजे सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शाम 6:30 बजे सर्किट हाउस से नर्मदा तट ग्वारीघाट के लिए रवाना होंगे और यहां मां नर्मदा की संध्या महाआरती में शामिल होंगे। वे शाम शाम 7:30 बजे के बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के लिए जाएंगे और रात्रि भोज के बाद करीब 9 बजे सर्किट हाउस में वापस आएंगे।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर मानस भवन, ग्वारीघाट, सर्किट हाउस नंबर एक और हाईकोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आगमन और प्रस्थान के समय पूरे मार्ग पर पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे। इसके लिए कुल 2500 जवानों की तैनाती की गई। वहीं, आईजी से लेकर डीआईजी, आईपीएस, एएसपी, सीएसपी व डीएसपी स्तर के 70 अधिकारियों की तैनाती की गई है।

जल, थल व गगन तक सुरक्षा

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर जहां सड़क मार्ग पर जवान मुस्तैद हैँ। वहीं, ऊंची बिल्डिंगों पर भी जवानों का पहरा लगाया गया है। ड्रोन और सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है। ग्वारीघाट में नर्मदा महाआरती में राष्ट्रपति शामिल होंगे, तो वहां नाव पर नदी में पुलिस का पहरा रहेगा।

सुबह पौने नौ बजे पहुंचे सीएम

राष्ट्रपति की अगवानी करने सीएम शिवराज सिंह आज जबलपुर सुबह पौने नौ बजे ही पहुंच गए थे। डुमना विमानतल पर पहुंचते ही सीएम ने बादाम का पौधा रोपा। सीएम ने जन्मदिन पर पौधरोपण की शुरुआत की है। उन्होंने अपने समर्थकाें से भी पौधरोपण करने की अपील की है। इस मौके पर उनके साथ आयुष एवं जल संसाधन राज्यमंत्री रामकिशोर कांवरे, विधायक अशोक रोहाणी मौजूद रहे। संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर, आईजी भगवत सिंह चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा भी डुमना विमानतल पर मौजूद थे।

सीएम ने डुमना एयरपोर्ट परिसर में बादाम का पौधा रोपा

शाम चार बजे सीएम पहुंचेंगे गोलबाजार

सीएम राष्ट्रपति के साथ सभी कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं शाम चार बजे वे नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शहीद स्मारक गोलाबाजार में आयोजित विशेष कार्यशाला का उद्धाटन करेंगे। शाम को नर्मदा महाआरती में शामिल होंगे।

सीजेआई शरद अरविंद बोबड़े पहुंचे।

सीजेआई सहित कई राज्यों के चीफ जस्टिस पहुंचे

राष्ट्रपति के दो दिवसीय शहर प्रवास पर विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शरद अरिवंद बोबड़े भी शहर पहुंच चुके हैं। वे शुक्रवार को शहर पहुंचे। इसके अलावा कई राज्यों के चीफ जस्टिस और न्यायिक अकादमी के डायरेक्टर्स पहुंचे हैं।