अहमदाबाद: गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया की मानहानि के केस में गिरफ्तारी और बाद में जमानत पर रिहाई को सियायत गर्मा गई है। सूरत क्राइम ब्रांच की कार्रवाई को आम आदमी पार्टी ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि बीजेपी निम्म कक्षा की राजनीति कर रही है। तो वहीं गुजरात की राजनीति में हाशिए गए गए गोपाल इटालिया फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी के शानदार प्रदर्शन से बीजेपी इस कदर बौखलाई है कि अब हमारे गुजरात के नेता गोपाल इटालिया को गिरफ़्तार कर लिया है। बीजेपी का अब बस एक मक़सद है किस तरह आम आदमी पार्टी को ख़त्म किया जाए। एक एक करके सबको जेल में डालेंगे ये लोग। इसके बाद दिल्ली बीजेपी के नेता हरीश खुराना ने गोपाल इटालिया पर पलटवार किया है। गोपाल इटालिया पर सात महीने पहले सीआर पाटिल और हर्ष संघवी के खिलाफ टिप्पणी करने का आराेप है। इसी को लेकर सूरत के उमरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

हरीश खुराना बीच में कूदे

बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता हरीश खुराना ने गोपाल इटालिया के उस ट्वीट पर पलटवार किया है। जिसमें गोपाल इटालिया ने लिखा है कि ''ये भाजपावालों ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक छोटी सी आम आदमी पार्टी गुजरात में आकर 40 लाख वोट ले जाएगी। आम आदमी पार्टी की बढ़ती ताक़त से भजापाई बौखलाए है और गुंडागर्दी पर उतर आए है। हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हरदम संघर्ष करते रहेंगे। जय हिन्द।'' इस ट्वीट पर हरीश खुराना ने लिखा है कि ''गोपाल इटालिया तुम कह रहे थे बीजेपी बौखला गई है जरा जनता को यह भी बता दो कि गुजरात में बीजेपी की कितनी सीट आई है। कुछ भी!''

टि्वटर पर छिड़ा दोनों के बीच वार

दोनों नेताओं के बीच टि्वटर पर शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। ऊपर के ट्वीट पर आए जवाब के बाद हरीश खुराना ने फिर से पलटवार किया है और कहा है कि ''गुजरात की जनता बहुत समझदार है, लेकिन तुम जैसे नासमझ लोग हमेशा जनता को मूर्ख समझते हो क्या? इतने सालों से प्यार मिल रहा है बीजेपी को। तुम कह रहे हो पैसे और नफ़रत की वजह से। यह गुजरात की जनता का अपमान है। बीजेपी का विरोध करते करते गुजरात का अपमान मत करो शर्मनाक गोपाल इटालिया।'' हरीश खुराना ने गोपाल इटालिया के ट्वीट को गुजरात के अपमान से जोड़ दिया है। गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी पर बीजेपी गुजरात की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इटालिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के विधायक दिलीप पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। पांडेय ने कहा था कि मैं एफिडेविट चेक कर रहा था। गिरफ्तारी का सिलसिला किस कदर एक तरफा है, इसका अंदाजा इस बात से लगता है कि 2014 के एफिडेविट पर पाटिल साहब के 108 केस थे अब 0 केस हैं। यह जादू कैसे हुआ?