गाजियाबाद । उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से रात आठ बजे के बाद की बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा फिर से शुरू कर दी गई है। इससे लोगों को राहत मिली है। साथ ही नियमित समय से बसों का संचालन भी शुरू हो रहा है।यूपीएसआरटीसी मुख्यालय की ओर से बीती 20 दिसंबर को आदेश जारी किया था कि कोहरे में हादसे न हो इसके लिए रात आठ बजे के बाद बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। हालांकि 21 दिसंबर को रात आठ बजे के बाद बसों का संचालन न होने का फैसला वापस ले लिया गया था ।

लेकिन रात में कोहरे के कारण कम दृश्यता होने पर बसों को सुरक्षित स्थान - टोल प्लाजा, बस डिपो, पुलिस चौकी, होटल पर रोकना था।कोहरे के कारण रात आठ बजे के बाद नियमित चलने वाली बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग 20 दिसंबर से बंद थी। जिन लोगों ने पहले से टिकट बुक किया था उनका पैसा वापस किया गया। दरअसल आदेश थे कि कोहरे में यात्रियों की संख्या पर्याप्त न होने पर बसों का संचालन नहीं किया जाएगा।

अब कोहरा पड़ना कम हो गया है। बसें नियमित चल रही हैं।यूपीएसआइरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि अब बसों का संचालन पहली की तरह होने लगा है। यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। 16 जनवरी से नियमित निर्धारित रूट पर चलने वाली ऐसी व साधारण बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। इससे यात्रियों को राहत मिली है।