जयपुर. कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के बाद अब बीजेपी (BJP) भी राजस्थान की धरती से विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए बैठक करेगी. यूं तो राजस्थान में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठकें पहले भी होती रही है लेकिन कोविड के कारण पिछले काफी समय से कोई बड़ी बैठक नहीं हो पाई है. अब आगामी 20 और 21 मई को जयपुर में बीजेपी की बड़ी बैठक आयोजित होगी. दो दिन तक चलने वाली यह बैठक पिंकसिटी के पांच सितारा होटल में होगी. इसमें बीजेपी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बैठक को वर्चुअल रूप से संबोधित कर संगठन को मजबूत करने का मंत्र देंगे.
असल में साल 2022 और 2023 के बीच लगभग 11 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी जहां पर उसकी सरकारें हैं उनको बरकरार रखने और जहां उसकी सरकारें नहीं है उनमें बनाने के लिये प्रयासरत है. इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं अगले साल छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में बीजेपी इनकी तैयारियों का शंखनाद राजस्थान से करने की तैयारी में है. राजनीतिक पंडितों के अनुसार बीजेपी चुनावी संदेश देना चाहती है ताकि पार्टी-पदाधिकारी और कार्यकर्ता चुनावी मोड पर आकर काम शुरू कर सकें.
 बीजेपी की 2 दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 19 मई को जयपुर आने का कार्यक्रम है. दस दिनों के अंतराल में ही जेपी नड्डा यह राजस्थान का दूसरा दौरा होने जा रहा है. बैठक के लिये जयपुर से कूकस स्थित पांच सितारा होटल तक नड्डा के स्वागत के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 स्वागत द्वार बनाए जाएंगे. इन पर मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र होगा. वहीं पांच द्वार ऐसे भी बनाए जाएंगे जो कि राजस्थानी संस्कृति से लबरेज होंगे. एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक बीजेपी के 21 हजार झंडे लगाए जाएंगे.