हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह 22 जिलों में हुआ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुने हुए सदस्यों को ऑनलाइन संबोधित किया।जिला परिषद सदस्यों को डीसी ने शपथ दिलाई। ब्लॉक स्तर पर पंचायत समिति सदस्यों को आईएएस व एचसीएस अधिकारियों ने शपथ दिलाई। वहीं पंचों-सरपंचों के लिए गांव के स्कूलों में शपथ ग्रहण हुआ। 6201 सरपंचों, 59,233 पंचों सहित 22 जिलों के जिप व पंचायत समिति सदस्यों को शपथ ग्रहण और प्रबंधों के लिए पूरा प्रशासनिक अमला अलग अलग जगहों पर मुस्तैद रहा।

कैथल के गांव जुलानी खेड़ा के सरपंच नरेंद्र सिंह को एसडीएम ने बीडीपीओ कार्यालय में शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद ही पुलिस ने नरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। चुनाव के बाद गांव में झगड़े के मामले में कार्रवाई की गई है।

फतेहाबाद जिले में शनिवार को 418 नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने पद की शपथ ली। इनमें 257 सरपंच, 143 पंचायत समिति सदस्य और 18 जिला पार्षद शामिल रहे। जिला पार्षदों को डीसी जगदीश शर्मा ने जिला परिषद कार्यालय में शपथ दिलाई। पंचायत समिति सदस्यों का बीडीपीओ कार्यालय और सरपंचों का गांवों के सरकारी स्कूल में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। रतिया बीडीपीओ कार्यालय में विधायक लक्ष्मण नापा भी मौजूद रहे।

यमुनानगर में जिला परिषद के 18 सदस्यों को जिला परिषद कार्यालय जगाधरी में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी राहुल हुड्डा ने शपथ दिलवाई। पंचायत समिति के 142 व 489 सरपंचों को ब्लॉक स्तर पर शपथ दिलाई गई। सात ब्लॉक में ही आयोजित कार्यक्रम में 3841 पंचों ने भी शपथ ग्रहण की।