महाराष्ट्र के राकांपा नेता व पूर्व मंत्री जितेंद्र आह्वाड व उनके समर्थकों ने सोमवार शाम ठाणे में मराठी फिल्म 'हर हर महादेव' का प्रदर्शन रुकवा दिया। इस फिल्म में छत्रपति शिवाजी के गलत चित्रण का आरोप है। 

पूर्व मंत्री आह्वाड का कहना है कि फिल्म में वो बातें दर्शाई गई हैं, जो इतिहास में घटी ही नहीं। उन्होंने सवाल किया कि ऐसी बातों का फिल्म में प्रदर्शन क्यों होना चाहिए? इसी आपत्ति को लेकर वे और उनके समर्थक कल शाम एक मल्टीप्लेक्स में पहुंचे और वहां जबर्दस्ती करते हुए फिल्म का प्रदर्शन रुकवा दिया। इस दौरान दर्शकों ने विरोध किया और एक दर्शक ने उन्हें रोका तो उसके साथ मारपीट की गई। उधर, एक मराठा संगठन के सदस्यों ने पुणे के एक थिएटर में इस फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया। उनका आरोप है कि यह फिल्म इतिहास को विकृत ढंग से प्रदर्शित करती है। 

संभाजी ने दी थी चेतावनी
इससे पहले शिवाजी के वंशज और पूर्व सांसद संभाजीराजे छत्रपति ने एलान किया था कि मराठा सम्राट का गलत ढंग से फिल्म में वर्णन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगामी मराठी फिल्म "वेदांत मराठे वीर दौदाले सात" का भी विरोध किया था। इसमें अक्षय कुमार छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है।