नई दिल्ली । नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के कार्यक्रमों के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 10 और 11 जून को चार राज्यों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह की एक जनसभा आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में होगी। हाल ही में शाह ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) नेता एन चंद्रबाबू नायडू से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की थी। उनकी मुलाकात के बाद राजनीतिक हलकों में ऐसी अटकलें हैं कि क्या भाजपा तेदेपा के साथ हाथ मिलाएगी।
शाह आंध्र प्रदेश में रविवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस अब तक प्रमुख मुद्दों पर केंद्र सरकार का समर्थन करती रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 10 जून को राज्य के तिरुपति में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। शाह शनिवार को गुजरात के पाटन और महाराष्ट्र के नांदेड़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वह नांदेड़ में हजूर अचल नगर साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेकेंगे। वह रविवार को आंध्र प्रदेश जाने से पहले तमिलनाडु के वेल्लोर में भी एक सभा को संबोधित करेंगे। सरकार के नौ साल पूरा होने पर भाजपा 30 मई से 30 जून तक एक महीने का कार्यक्रम आयोजित कर रही है जिसका मकसद आम लोगों से संपर्क साधना है।