भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते दिसंबर महीने के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड ​के लिए नामित किया गया है। मयंक के अलावा भारतीय मूल के ही स्पिनर न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है। 

नियमित सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल तथा केएल राहुल की किसी ना किसी स्तर पर गैरमौजूदगी में मयंक ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाया है। इस दौरान उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए हैं, जिसमें 2 हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी शामिल है। मयंक ने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 150 और 62 बनाए थे। उनके इस प्रदशर्न के दम पर भारत मुकाबला जीतने में सफल रहा था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की अहम साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ रचा था इतिहास- भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। वह इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे। एजाज ने पिछले महीने 3 मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया था। 

उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के लिए भी पिछला महीना काफी शानदार रहा है। उन्होंने पिछले महीने 3 मैचों में 19.64 की औसत से 14 विकेट लेने के अलावा बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया है। स्टार्क ने 58.50 की औसत से 117 रन बनाए हैं।