लाइनर मेकअप का जरूरी हिस्सा होता है, जो आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। आईशैडो, मस्कारा, आईब्रो पेंसिल और लाइनर के इस्तेमाल से आप मिनटों में अपना लुक चेंज कर सकती हैं, लेकिन ऑफिस या नॉर्मल किसी जगह के लिए हैवी आई मेकअप कई बार ओवर लगने लगता है, तो ऐसे में बस लाइनर लगाकर भी काम चलाया जा सकता है। वैसे तो ब्लैक लाइनर हमेशा से ही गर्ल्स की फर्स्ट च्वॉइस रहा है, लेकिन लुक में थोड़ा ग्लैमर एड करने के लिए इस बार ब्लैक नहीं, ब्लू आई लाइनर को करें अपने मेकअप किट में शामिल।

आईलिड्स को करें फिल

आईशैडो और डार्क ब्लैक आईलाइनर को छोड़ें और अपनी आंखों को फ्रेश ड्रैमेटिक विंग आई लुक दें और इसके लिए ब्लू आई पेंसिल की जरूरत है। ब्लैक आई पेंसिल की तरह यह भी आपके लिए काम करेगी। सबसे पहले अपनी आंखों पर प्राइमर लगाएं और फिर जरा सा फाउंडेशन लगाएं, जिससे इवन बेस बन सके। अगर आपकी आंखें पिग्मेंटेड हैं, तो कलर करैक्टर का इस्तेमाल करें, क्योंकि बेशक आप नहीं चाहेंगी कि कोई दूसरा शेड आपका लाइनर खराब करें। इस वजह से फाउंडेशन के सूख जाने के बाद ही अपनी आंखों पर ब्लू लाइनर लगाएं।

इनर आई को करें डिफाइन

अपनी आंखों के इनर कॉर्नर को डिफाइन करने से आपकी आंखें हमेशा ही खूबसूरत लगती हैं। यह आपके एथनिक और वेस्टर्न दोनों लुक के साथ अच्छा लगता है। इसके लिए आपको केवल एंगुलर ब्रश पर थोड़ा सा ब्लू आईलाइनर लेना है और फिर उसे इनर कॉर्नर पर लगाना है।

रेट्रो लुक

हालांकि, ब्लैक आईलाइनर की जगह आपको ब्लू लाइनर के साथ इस लुक को कंप्लीट करना चाहिए। सबसे पहले अपनी आईलिड पर ब्लैक विंग बनाएं और फिर लोअर लैश लाइन पर ब्लू लाइनर लगाएं। अंत में इनर कॉर्नर पर ब्लू लाइनर से विंग बनाएं और अपने लुक को पूरा करें।

ब्लू वॉटर लाइन

पिछले कई सालों में ब्लैक लाइनर हमारा बेस्ट फ्रेंड बन गया है, लेकिन आप ब्लैक की जगह ब्लू लाइनर को भी आजमाएं। आपको केवल ब्लैक लाइनर की तरह ही ब्लू लाइनर का इस्तेमाल करना है। आपको इसे केवल अपर आईलिड पर ही नहीं, बल्कि लोअर लिड पर भी लगाएं।

लगाएं अलग-अलग शेड्स

ब्लू लाइनर का इस्तेमाल करते वक्त जरूरी नहीं है कि आप एक ही शेड का प्रयोग करें। आप अलग-अलग कलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। एक्स्ट्रा ड्रमेटिक लुक के लिए आप ब्लू के साथ कलरफुल आईलाइनर भी लगा सकती हैं।