आप तब बहुत निराशाजनक महसूस करते हैं जब आपके मंहगे परफ्यूम की खुशबू मिनटों फीकी पड़ जाती है। परफ्यूम को इस्तेमाल करने के बाद हम चाहते हैं कि ये दिनभर महके। लेकिन हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो इस महक को खराब कर देती है। महंगे परफ्यूम की खुशबू भी लंबे समय तक बरकरार नहीं रहती है।आप इस वजह से काफी डिस्अपॉइंट भी फील करते हैं। ऐसे में यहां कुछ टिप्स बताए गए हैं। ये टिप्स से आपको इन गलतियों से बचा पाएंगे। इसके साथ ही परफ्यूम की महक भी लंबे समय तक बरकरार रहेगी।

मॉइस्चराइजर

परफ्यूम ऑयली स्किन पर बहुत देर तक टिके रहते हैं। परफ्यूम लगाने से पहले मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें। सबसे पहले त्वचा को मॉइस्चराइज करें। आप ऐसे पेट्रोलियम जेली और मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो बहुत अधिक न महके। इससे आपको परफ्यूम की खुशबू को लॉक करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही ये पूरे दिन महकते रहेंगे।

शावर

शावर लेने के बाद परफ्यूम का इस्तेमाल करें। जब आप नहा लेते हैं तो आपकी त्वचा हाइड्रेटेड हो जाती है। स्किन साफ होती है तो रोमछिद्र भी खुल जाते हैं। इसलिए ये परफ्यूम को लगाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। ये आपकी स्किन में गहराई तक जाता है। इससे आपका परफ्यूम लंबे समय तक टीका रहता है।

पल्स पॉइंट्स

लंबे समय तक परफ्यूम की महक को बरकरार रखना चाहते हैं, तो आप इसे पल्स पॉइंट्स पर लगा सकते हैं। आप गर्दन, क्लीवेज, कोहनी, घुटने के पीछे और कलाई पर परफ्यूम लगा सकते हैं। इसे कलाई पर लगाने के बाद आपस में न रगड़ें। इससे परफ्यूम की खुशबू कम हो जाती है।

रब न करें

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग परफ्यूम लगाने के बाद उसे रब कर लेते हैं। बहुत से लोग कलाई को आपस में रब कर लेते हैं। लेकिन ये एक सही तरीका नहीं है। इससे बहुत देर तक परफ्यूम की खुशबू टीक नहीं पाती है।

ड्राई स्किन

ड्राई स्किन पर परफ्यूम का इस्तेमाल करने से बचें। इससे परफ्यूम का असर खत्म हो जाता है। इसलिए जब भी परफ्यूम का इस्तेमाल करें इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन मॉइश्चराइज्ड हो।