प्रोटीन से भरपूर अंडा सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खासतौर पर बढ़ते हुए बच्चों को अक्सर मां प्रोटीन के सोर्स के लिए अंडा देती हैं। अगर रोज एक जैसा ऑमलेट खाकर आपका बच्चा बोर हो गया है। तो इस बार नए तरीके से इसे बनाकर तैयार करें। वैसे ऑमलेट खाना केवल बच्चों को ही पसंद नहीं होता। इसे लगभग हर अंडा खाने वाला पसंद करता है। तो ब्रेकफास्ट में अंडे को ईरानी रेसिपी के साथ बनाकर तैयार करें।

ईरानी ऑमलेट की सामग्री : ईरानी ऑमलेट बनाने के लिए जरूरत होगी दो अंडे, दो टमाटर, एक प्याज, काली मिर्च आधा चम्मच, चार से पांच कली लहसुन, तेल दो चम्मच. एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच दालचीनी पाउडर, नमक स्वादानुसार।

ईरानी ऑमलेट बनाने की रेसिपी : जब पैन में तेल गर्म हो जाए तो इसमे लहसुन को छीलकर कुचल लें या फिर पेस्ट बना लें। इस पिसे लहसुन को पैन में गर्म तेल में डाल दें। साथ में इसमे बारीक कटा टमाटर डालें। जब टमाटर पक जाए तो इसमे नमक डालें। साथ में काली मिर्च एक चम्मच और आधा चम्मच लाल मिर्च का पाउडर डालें। साथ में दालचीनी का पाउडर भी डालें। अब इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाएं। आंच को धीमाकर टमाटर और मसालों को अच्छी तरह से भूनकर फैला दें।

पैन में टमाटर को अच्छी तरह से फैला दें और दो अंडे लेकर इस भुने और मसाले में लिपटे टमाटर के ऊपर ही पैन में अंडों को फोड़कर डाल दें। इन अंडों को पकने दें। जब अंडे पककर तैयार हो जाएं तो इन पर तले हुए प्याज को डाल दें। गैस बंद कर इस आमलेट को आप ब्रेकफास्ट में सर्व करें। तला हुआ प्याज बनाने के लिए टमाटर को पकाते समय ही दूसरे पैन में कटा हुआ प्याज तेल में डालकर अच्छी तरह से भून लें। इस प्याज को बीच-बीच में चलाते रहें और सुनहरा कर साइड में रख लें।