अगर आप भी कुछ डिफरेंट बनाने की सोच रही हैं, तो आप इस रेसिपी को ट्राई कर सकती हैं। यह न सिर्फ टेस्टी है बल्कि हेल्दी भी है। इसमें इस्तेमाल होने वाले इंग्रीडिएंट्स न्यूट्रिशन से भरपूर हैं। तो आइए जानते हैं घर पर स्वादिष्ट आलू की कढ़ी बनाने की आसान रेसिपी 

बनाने का तरीका
राजगिरा आलू की स्वादिष्ट कढ़ी बनाने के लिए सबसे पहले आप आलू को धो लें और छीलकर उबालने के लिए रख दें। जब आलू उबल जाएं तो इसे एक बाउल में निकाल कर अच्छी तरह से मैश कर लें। फिर इसमें सभी सामग्री जैसे सेंधा नमक, लाल मिर्च पाउडर, बेसन और राजगिरा का थोड़ा-सा आटा डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब आधे मिश्रण के पकौड़े बना लें और आधा मिश्रण साइड में रख दें। क्योंकि आप बचे हुए मिश्रण का इस्तेमाल कढ़ी बनाने के लिए कर सकती हैं। 

अब एक कढ़ाही में तेल गर्म करें फिर इसमें पकौड़े बनाने के लिए तेल डालें और गर्म होने के लिए रख दें। जब तेल गर्म होने लगे तो इसमें मिश्रण का मनचाहा आकार दें और अच्छी तरह से तल लें। वहीं, अगर आप बड़े और मोटे पकौड़े बनाना चाहती हैं, तो वह भी बना सकती हैं। जब सारे पकौड़े अच्छी तरह से बन जाएं तो इसे साइड में रख दें और अब एक बाउल में बचे हुआ मिश्रण, ऊपर से दही और पानी मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। 

दूसरी तरफ एक पैन में थोड़ा तेल डालें और फिर इसमें जीरा, करी पत्ता, साबुत लाल मिर्च आदि मसले डाल दें और अच्छी तरह से भूनें। अगर आप अदरक खा सकती हैं तो आप स्वाद के लिए अदरक भी इस तड़के में डाल सकती हैं। इसके बाद, इसमें दही का मिश्रण, सेंधा नमक और धनिया पाउडर डालकर थोड़ा पका लें। जब थोड़ा मिश्रण गाढ़ा हो जाए, तो इसमें पकौड़े और थोड़ा भुना हुआ राजगिरा का आटा डाल दें और इसे दो से तीन मिनट तक पका लें। बस आपकी राजगिरा आलू की स्वादिष्ट कढ़ी तैयार है। 

राजगिरा आलू कढ़ी बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप राजगिरा के आटे की मात्रा कम रखें क्योंकि गर्मियों में इसके अधिक सेवन से आपको दिक्कत हो सकती है।