आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है। नीलामी के लिए इस बार 1214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। मिचेल स्टार्क, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, क्रिस गेल, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स, उन खिलाड़ियों में हैं जो नीलामी की शुरुआती लिस्ट से गायब हैं। इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम करेन पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि इस बार नीलामी ने नहीं उतरने का फैसला किया है। 

सैम करेन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं अभी भी अपनी चोट से उबर रहा हूं। मैं इस समय रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहा हूं। इसी वजह से कोच और बाकी लोगों की सहमति के बाद मैंने नीलामी में नहीं उतरने का फैसला किया है। मेरे लिए यह दुखद है। मैंने नेट्स पर दोबारा गेंदबाजी शुरू कर दी है और मैं अब बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वापस आने की उम्मीद है, टूर्नामेंट के लिए सभी को शुभकामनाएं।' सैम करेन ने आईपीएल 2021 में केवल 9 मैच खेले थे। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 9 मैचों  में इतने ही विकेट चटकाए थे और 56 रन बनाए थे। लोअर बैक की चोट की वजह से वह टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे। 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इस बार 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनको नीलामी में शामिल किया जा सकता है। इनमें 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट देशों के खिलाड़ी हैं। 1214 में से 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है। इन 49 खिलाड़ियों में से 17 भारतीय और 32 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीयों में आर अश्विन, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ईशान किशन, सुरेश रैना हैं जबकि विदेशियों में पैट कमिंस, एडम जम्पा, स्टीवन स्मिथ, शाकिब अल हसन, मार्क वुड, ट्रेंट बोल्ट, फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा और ड्वेन ब्रावो हैं। आईपीएल 2022 के लिए इस बार टीमों का पर्स 85 करोड़ से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दिया गया है।