शाम की चाय के साथ अगर चटपटे स्नैक्स न परोसे जाएं तो चाय का मजा अधूरा बना रहता है। आलू-प्याज के पकौड़े तो आपने कई बार खाए और खिलाए होंगे लेकिन जो मजा मैगी पकौड़े खाकर मिलता है उसका स्वाद सिर्फ उसे खाने वाला ही बता सकता है। मैगी पकौड़े का क्रिस्पी और क्रंची स्वाद मुंह को एक अलग टेस्ट देता है। खास बात यह है कि इन्हें बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है। तो बिना देर किए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं ये टेस्टी मैगी पकौड़े।

मैगी पकौड़ा बनाने के लिए सामग्री-  1 कप उबली हुई मैगी ,1/2 कप बेसन,1/4 कप चीज,1 टी स्पून अदरक-लहसुन पेस्ट,2 टेबल स्पून शिमला मिर्च (बारीक कटी हुई),2 टेबल स्पून प्याज (बारीक कटा हुआ),1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर,1/4 टी स्पून अजवाइन,2 टी स्पून मैगी मसाला,1/2 टी स्पून गरम मसाला,स्वादानुसार नमक,तलने के लिए तेल

मैगी पकौड़ा बनाने की वि​धि- मैगी पकौड़ा बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक कप उबली हुई मैगी के साथ बारीक कटी शिमला मिर्च, प्याज, गरम मसाला, नमक और मैगी मसाला डालकर अच्छे से मिला लें। अब इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट और बेसन भी डाल दें। थोड़ा-थोड़ा करके पानी की मदद से बेसन को मैगी के साथ मिक्स कर लें ताकि उसमें कोई गुठली न रह जाए।

अब एक पैन में तेल गरम करके इस मैगी बेटर से पकौड़ों की तरह छोटी छोटी बॉल्स बनाकर गरम तेल में डीप फ्राई करें। सभी पकौड़ों को चारों तरफ से घुमाते हुए अच्छी तरह से फ्राई कर लें। अब इन पकौड़ों के एक टिशू पेपर पर निकाल लें ताकि इनसे अतिरिक्त तेल निकल जाएं। आपके मैगी पकौड़े बनकर तैयार हैं आप इन्हें गर्मा-गर्म केचअप या हरी चटनी के साथ सर्व करें।